• Hindi News
  • Mp
  • Khargon
  • Khargon News mp news 2 cusecs of water daily from the river route from upper veda dam will release crops

अपर वेदा बांध से नदी मार्ग से रोजाना 2 क्यूसेक पानी फसलों को छोड़ेंगे

Khargon News - जल प्रदाय पर बैठक : खारक डेम में 8 एमसीएम पेयजल रखेंगे सुरक्षित जिले की मुख्य परियोजनाओं से किसानों को रबी...

Feb 15, 2020, 08:11 AM IST

जल प्रदाय पर बैठक : खारक डेम में 8 एमसीएम पेयजल रखेंगे सुरक्षित

जिले की मुख्य परियोजनाओं से किसानों को रबी फसलों में सिंचाई उपलब्ध कराने के बाद बचे जल से जायद की फसलों में जल उपलब्ध कराने के लिए जल उपयोगिता समिति की बैठक शुक्रवार को कलेक्टर गोपालचंद्र डाड की अध्यक्षता में बैठक हुई।

इंदिरा सागर परियोजना की मुख्य नहर में मरम्मत का कार्य होने से इस परियोजना से 15 अप्रैल के बाद जायद फसलों के लिए पानी नहीं छोड़ा जा सकेगा। जबकि जल संसाधन विभाग के अपर वेदा बांध से नदी मार्ग से प्रतिदिन 2 क्यूसेक पानी जायद फसलों के लिए छोड़ा जाएगा। 40 दिनों तक यह पानी कुल 8 एमसीएम तक उपलब्ध होगा। भीकनगांव में पेयजल के लिए भी जल आरक्षित किया गया है। खरगोन शहर को जल उपलब्ध कराने के लिए पहले देजला देवाड़ा से लगभग 0.5 एमसीएम पानी उसके बाद खारक डेम में 8 एमसीएम पेयजल आरक्षित किया गया है। जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री एसके ब्राह्मणे ने बताया किसानों को सिंचाई के लिए तीसरा पानी उपलब्ध कराने के बाद 8 एमसीएम पानी बचाया जाएगा। इसके बाद खरगोन शहर के लिए आरक्षित होगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना