विज्ञापन

कॉम्पलेक्स के 20 व्यापारी दो साल से नहीं भर रहे टैक्स, कुर्की करने पहुंचे अफसर तो जमा करा दिया बकाया

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:46 AM IST

Khargon News - सराफा बाजार में वसूली, 1.75 लाख रुपए का टैक्स, 15 दिन में डेढ़ करोड़ का लक्ष्य भास्कर संवाददाता | खरगोन नपा का टैक्स...

Khargon News - mp news 20 employees of the complex are not paying tax for two years
  • comment
सराफा बाजार में वसूली, 1.75 लाख रुपए का टैक्स, 15 दिन में डेढ़ करोड़ का लक्ष्य

भास्कर संवाददाता | खरगोन

नपा का टैक्स नहीं जमा करने वालों को आने वाले दिनों में कुर्की का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार को नपा के राजस्व विभाग के अफसर सराफा बाजार स्थित एक कॉम्पलेक्स के बकायादारों के यहां कुर्की करने पहुंचे। इसके बाद बकायादारों ने 1.75 लाख रुपए का टैक्स जमा किया। नपा ने 20 लोगांे के खिलाफ कुर्की के वारंट जारी किए थे। सभी ने शनिवार को अपना टैक्स जमा कर दिया। इससे कुर्की की कार्रवाई टल गई।

इस साल नगर पालिका को 6 करोड़ रुपए टैक्स वसूलने का लक्ष्य है। इसमें से 4.50 करोड़ वसूल लिए। आने वाले 15 दिन यानी 31 मार्च तक 1.50 कराेड़ रुपए वसूलना है। नपा शहरवासियों से संपत्तिकर, समेकितकर, जलकर, दुकान किराया, शिक्षा उपकर, नगरीय विकास कर, स्वच्छता उपकर आदि वसूलती है। अफसरों का कहना है टैक्स की राशि से ही शहर का विकास होता है। टैक्स बकाया होने पर विकास ठप हो जाता है।

4 टीमें बनाई, हर टीम में 5-5 कर्मचारी

नपा को वित्तीय वर्ष 2018-19 में कुल 6 करोड़ रुपए वसूलना लक्ष्य मिला था। इसके लिए राजस्व निरीक्षकों की 4 टीमें बनाई है। इसमें 5 कर्मचारी रखे हैं। टीम अब तक 75 प्रतिशत तक वसूली कर चुकी है। नपा वसूली के लिए अभियान चला रही है। पांच हजार रुपए से अधिक राशि वाले करीब 300 लोगों से वसूली के नोटिस भिजवाए हैं।

नपा करा रहा है मुनादी

नगर पालिका का कैश काउंटर शनिवार को छुट्टी के दिन भी खुला था। इसी तरह रविवार को भी यह खुला रहेगा। जिन लोगांे पर राशि बकाया है वे नगर पालिका में आकर राशि जमा करवा सकते हैं। नगर पालिका इसके लिए मुनादी भी करा रहा है।

बड़े बकायादारों पर करेंगे कार्रवाई


X
Khargon News - mp news 20 employees of the complex are not paying tax for two years
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन