जोमेटो, मेदांता व होम केयर कंपनी में 32 युवाअाें को मिली नौकरी, 15 हजार रुपए मिलेगा वेतन

Khargon News - दीनदयाल अंत्योदय योजना के राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (डे-एनयूएलएम) के तहत कौशल प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार से...

Dec 04, 2019, 09:25 AM IST
Khargon News - mp news 32 youth in jomato medanta and home care company got jobs 15 thousand rupees salary
दीनदयाल अंत्योदय योजना के राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (डे-एनयूएलएम) के तहत कौशल प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार से जोड़ने के लिए नपा व समीर सामाजिक सेवा संस्थान ने टाउनहाल में रोजगार मेले आयोजित किया। मेले में आए 96 में से 35 युवाओं का साक्षात्कार के बाद चयन किया।

युवाआंे को सीएचएल हाॅस्पिटल इंदौर, 108 एम्बुलेंस सर्विसेस, जोमेटो, ऋषिकेयर, पोर्टिया कंपनी ने शहरी युवा बेरोजगारों का साक्षात्कार लिया। सिटी मिशन मैनेजर हंसराज मसतकर ने बताया युवाआंे को एनयूएलएम के तहत विभिन्न सेक्टरों में प्रशिक्षण दिया था। जिन युवाओं को नौकरी मिली है वे 5वीं से लेकर 12वीं पास है और उन्हें 5 से 15 हजार रुपए तक का मासिक वेतन मिलेगा।

कंपनी के पदाधिकारियों ने युवाओं का साक्षात्कार लेकर चयन किया।

कार्यशाला मंे बताया सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर रोक

कार्यक्रम के दौरान स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के तहत कार्यशाला आयोजित की। इसमें स्वःसहायता समूह व कौशल प्रशिक्षणार्थियों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत गीले कचरे से होम कंपोस्टींग करना, 3आर विधि द्वारा कचरे में कमी लाना, सिंगल यूज्ड प्लास्टिक पर रोक, कचरा पृथक्कीकरण, खुले स्थानों पर गंदगी एवं शौच पर रोक, झोला बर्तन बैंक, स्वच्छता ऐप के माध्यम से स्वच्छता संबंधित शिकायतें दर्ज करना बताया। वहीं नपा के मीटिंग हाॅल में स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 को लेकर सहायक यंत्री, स्वास्थ्य अधिकारी व उपयंत्रियो की सीएमओ निशिकांत शुक्ला ने बैठक ली। केपीएमजी टीम के अंकित कानूनगो ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 गाइडलाइन के आधार पर मार्गदर्शन किया।

X
Khargon News - mp news 32 youth in jomato medanta and home care company got jobs 15 thousand rupees salary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना