डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ाया 8 फीट लंबा मगरमच्छ

Khargon News - पाडल्या तालाब में दो महीने से दिख रहा था मगरमच्छ, वन विभाग के कर्मचारियों व टीम ने पकड़ा भास्कर संवाददाता |...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:36 AM IST
Badwah News - mp news 8 feet tall crocodile caught after one and a half hours of effort
पाडल्या तालाब में दो महीने से दिख रहा था मगरमच्छ, वन विभाग के कर्मचारियों व टीम ने पकड़ा

भास्कर संवाददाता | पाडल्या/करही

पाडल्या तालाब से वन विभाग के कर्मचारियों व टीम ने शनिवार-रविवार की रात करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद 8 फीट लंबा मगरमच्छ पकड़ा। यह मगरमच्छ करीब दो माह से क्षेत्र के तालाब में दिखाई दे रहा था लेकिन वन विभाग के पास संसाधनों का अभाव होने के कारण उसे पकड़ा नहीं जा सका।

पाडल्या तालाब पर शनिवार-रविवार की रात वन विभाग के कर्मचारियों व थैक्यू नैचुरल टीम ने रात 2.30 बजे मगरमच्छ को पकड़ना शुरू किया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 4 बजे मगरमच्छ को जाल व फंदे डालकर पकड़ा। टीम के नवीन कुमार ने बताया तालाब से नर मगरमच्छ पकड़ा है, जिसकी उम्र 5 से 6 साल की है। वह करीब 8 फीट 8 इंच लंबा व 180 किलो का है। दो दिन व दो रात की कड़ी मेहनत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा गया। उसे सुबह बड़वाह रेंज के बखतगढ़ के पास नर्मदा के बैकवाटर में छोड़ा गया। इस दौरान उपवनमंडलाधिकारी मंडलेश्वर विक्रमसिंह सोलंकी के निर्देशन में वन परिक्षेत्र अधिकारी हरिशचंद्र सांवले, राहुल तारे, शोएब खान, संजय छटिये, राम थापक, आरिफ पठान, सुशील तारे, महादेव पटेल, नवीन कुमार, ब्रजेश जोशी मौजूद थे।

मगरमच्छ को बांधते वन विभाग के कर्मचारी व टीम के सदस्य।

X
Badwah News - mp news 8 feet tall crocodile caught after one and a half hours of effort
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना