• Hindi News
  • Mp
  • Khargon
  • Badwah News mp news advocates said if security is not provided you will be forced to stay away from work

अधिवक्ताओं ने कहा- सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई तो कार्य से विरत रहने पर मजबूर होना पड़ेगा

Khargon News - जिला अभिभाषक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन भास्कर संवाददाता | मंडलेश्वर आज स्थिति यह है कि...

Oct 13, 2019, 06:35 AM IST
जिला अभिभाषक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भास्कर संवाददाता | मंडलेश्वर

आज स्थिति यह है कि अभिभाषक असुरक्षित है। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट राज्य सरकार के वायदे के बाद भी आज तक लागू नहीं किया गया। मंदसौर में युवा अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे अधिवक्ताओं में आक्रोश है। जिला अभिभाषक संघ मंडलेश्वर के सदस्यों ने शनिवार को पूर्णकालीन दिवस कार्य से विरत रहकर प्रतिवाद दिवस मनाते हुए मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम राजस्व को ज्ञापन सौंपते हुए सदस्यों ने कहा। ज्ञापन के माध्यम से बताया अधिवक्ताओं की सुरक्षा को राज्य अधिवक्ता परिषद जबलपुर भी गंभीरता से ले रही है। पूर्व सरकार व वर्तमान सरकार द्वारा कई वादों के बाद भी अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए ओर ना एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया गया, जिससे अधिवक्ता अपने आपको असहाय महसूस कर रहे हैं। शीघ्र अधिवक्ताओं की सुरक्षा व्यवस्था समुचित रूप से नहीं की गई व प्रोटेक्शन एक्ट शीघ्र लागू नहीं किया गया तो सभी अधिवक्ता अनिश्चित काल के लिए अपना कार्य बंद कर कार्य से विरत रहने के लिए मजबूर हो जाएंगे। मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर जिला अभिभाषक संघ 1 दिनी पूर्णकालीक न्यायिक कार्यों से विरत रहकर प्रतिवाद दिवस मनाया।

बजट के अभाव में सालों से काम कर रहे कम्प्यूटर ऑपरेटरों को हटाया

बड़वाह | वन मंडल बड़वाह के तहत कई वर्षों से कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटरों को बिना पूर्व सूचना के बंद कर दिया गया है। कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने वन मंडलाधिकारी चंदू सिंह चौहान से बात की तो उन्होंने बजट अभाव होने के कारण कार्य से बंद करने की बात कही। उन्होंने कहा- कार्यालय मुख्य वन संरक्षक मध्यप्रदेश भोपाल के 3 अप्रैल 2019 से विभाग में कार्यरत जॉब दर कम्प्यूटर ऑपरेटरों के पारिश्रमिक भुगतान की राशि की व्यवस्था के संबंध में वन विभाग कार्यालय को लेख किया गया था। पत्र के संबंध में वन मंडल कार्यालय बड़वाह के शाखा प्रभारी शेख शालिम कुरैशी ने इस संबंध में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। इससे वन मंडल के विभाग कार्यालय व परिक्षेत्र में 13 कम्प्यूटर ऑपरेटरों बेरोजगार हो गए हैं जिससे परिवार के भूखे मरने के दिन आ गए हैं। कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने कहा- पूर्व में इसी प्रकार वन मंडल खंडवा, अब्दुल्यागंज, भोपाल के कम्प्यूटर ऑपरेटरों को अधिकारियों व बाबुओं काे मनमानीपूर्वक निकाला गया था। भोपाल मुख्यालय द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि किसी भी कम्प्यूटर ऑपरेटर को बजट के अभाव में कार्य से पृथक नहीं किया जाएगा। वन मंडल बड़वाह के व्यय शाखा प्रभारी शेख सलीम कुरैशी पिछले 3 वर्षों से कार्य कर रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना