मौन साधना के बाद टाटंबरी सरकार ने कुटिया में किया पूजन

Khargon News - नर्मदा परिक्रमा पर आए संतश्री टाटंबरी सरकार ने चैत्र नवरात्रि में कालिका माता मंदिर में मौन साधना की। चैत्र...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:16 AM IST
Maheshvar News - mp news after the silence the tattambari government did the poojan performed in the cottage
नर्मदा परिक्रमा पर आए संतश्री टाटंबरी सरकार ने चैत्र नवरात्रि में कालिका माता मंदिर में मौन साधना की। चैत्र नवरात्रि की आराधना के लिए बड़ा गणपति मंदिर क्षेत्र के गुफा मंदिर के पास स्थित बाबा की कुटिया को रंग-बिरंगी चुनरियों से सजाया गया था। सोमवार एकादशी पर इसकी पूर्णाहुति हुई। हवन-पूजन का आयोजन हुआ। देरशाम को कन्याओं को भोजन करवाया। नगर के विभिन्न वार्डों से बड़ी संख्या में कन्याएं भोजन महाप्रसादी के लिए गुफा मंदिर क्षेत्र पहुंची। नगर से दो किलोमीटर दूर इस स्थान तक कन्याओं को लाने व ले जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था भी की गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भी महाप्रसादी ग्रहण की। संतश्री की मौन साधना पूरी होने पर खरगोन विधायक रवि जोशी, मंडलेश्वर के समाजसेवी देवेंद्र साधौ, विजयसिंह सोलंकी, विश्वदीप मोयदे, श्याम जोशी, जितेंद्र जोशी, बाकू ठाकुर, अंकुश शर्मा, शरद श्रीमाली, अधिवक्ता हंसराज सोनी आदि ने आशीर्वाद लिया। संतश्री चातुर्मास की आराधना भी गुफा मंदिर की कुटिया में ही करेंगे।

हवन-पूजन के बाद संतश्री टाटंबरी सरकार ने आरती की।

इधर, ज्योतिर्लिंग भगवान महाकालेश्वर के अद्भुत शृंगार के 60 चित्रों की लगेगी प्रदर्शनी

महेश्वर | पुरातत्व विभाग नगर से 1 किलोमीटर दूर ढाबला मार्ग स्थित पुरातत्व संग्रहालय में गुरुवार से प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसमें ज्योतिर्लिंग भगवान महाकालेश्वर के श्रृंगार के अद्भुत चित्रों का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शनी में 60 से अधिक सुंदर व आकर्षक चित्रों को दीवार पर लगाए जाएगा। इनमें भस्मारती सहित श्रावण-भादौ माह के दौरान हुए श्रृंगार के चित्र शामिल रहेंगे। क्षेत्रीय प्रबंधक सुल्तान सिंह ने बताया विभाग के माध्यम से हर साल ऐसे चित्र व पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनियां लगाई जाती है। यह प्रदर्शनी श्रद्धालुओं, पर्यटकों के साथ नगर के लोगों के लिए सुबह से शाम तक खुली रहेगी।

X
Maheshvar News - mp news after the silence the tattambari government did the poojan performed in the cottage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना