सीसी रोड का हाेगा निर्माण, अस्पताल में दूर करेंगे डॉक्टरों की कमी

Khargon News - आमजन से जुड़े दो महत्वपूर्ण विभागों नगरपालिका व शासकीय अस्पताल के कार्यों व आगामी योजनाओं को लेकर शुक्रवार को...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST
Badwah News - mp news cc road will be constructed at haiga doctors will be short of doctors
आमजन से जुड़े दो महत्वपूर्ण विभागों नगरपालिका व शासकीय अस्पताल के कार्यों व आगामी योजनाओं को लेकर शुक्रवार को विधायक सचिन बिर्ला ने समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने इन विभागों में व्याप्त समस्याओं को जाना। साथ ही उनके निराकरण को लेकर दोनों विभागों के अधिकारियों को निर्देशित भी किया। कुछ समस्याओं को सुनकर तत्काल मौके पर ही संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर उस समस्या को हल किया।

शुक्रवार दोपहर विधायक नगरपालिका पहुंचे। यहां उन्होंने नपा में लंबित पड़े कार्यों की जानकारी ली। निश्चित समयावधि में इसे पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। अस्पताल में उन्होंने मरीजों का हालचाल जाना। सीबीएमओ, डॉक्टरों व स्टाफ सदस्यों के साथ चर्चा कर स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने की जानकारी ली। डोंगरसिंह खंडाला, संजय गुप्ता प्रवीण शर्मा, कृष्णगोपाल दांगी, रमिंदर भाटिया, अनिल राय, अखिलेश व्यास, अनिल कानूनगो, राजू गोहर, सुनील यादव सहित अन्य उपस्थित थे। नगरपालिका में हुई समीक्षा बैठक में विधायक ने कहा आने वाले समय में नपा द्वारा लंबित पड़े विकास कार्यों को पूर्ण किया जाएगा। निजी स्कूल के सामने से जाने वाली कंवर काॅलोनी की सड़क का निर्माण होगा। प्रदेश शासन से संचित निधि से 10 लाख रुपए की स्वीकृति कराई है। शेष राशि नपा मद से मिलाई जाएगी। एलआईसी कार्यालय के सामने से दरगाह तक की 15 लाख के प्रस्तावित सीसी रोड का निर्माण होगा। नागेश्वर मंदिर के साढ़े 2 लाख के पैवर ब्लाॅक का वर्क आर्डर किया है। नगर में 2 हाईमास्ट लगाएंगे। कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल का निर्माण पूरा हो गया है। जय स्तंभ चौराहे के सौंदर्यीकरण के लिए एक लाख व कंवर काॅलोनी गार्डन के लिए दो लाख रुपए विधायक निधि से स्वीकृत किए गए।

निजी डॉक्टरों की भी लेंगे सेवा

शासकीय अस्पताल के निरीक्षण में व्यवस्थाओं का मुआयना किया। बीएमओ डॉ. विक्रम मंडलोई, अन्य डॉक्टरों व स्टाफ से चर्चा की। अस्पताल में भर्ती मरीजों के हालचाल पूछे। विधायक ने बताया बड़वाह के सिविल अस्पताल, सनावद, बैड़िया और आसपास के सभी अस्पतालों में आवश्यक डाॅक्टरों और स्टाफ के लिए मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से नियुक्तियों की मांग की है। मीडिया के प्रस्ताव पर बड़ी दुर्घटना के समय या किसी आपातकालीन जरूरत के समय शासकीय अस्पताल में नगर के निजी डॉक्टरों से भी सेवा लेने के लिए मेडिकल काउंसिल की बैठक आयोजित करने की घोषणा की। अस्पताल में पुलिस चौकी स्थापित करने के लिए विधायक ने तत्काल एसडीओपी से चर्चा की। एसडीओपी ने वहां दिन-रात में एक पुलिसकर्मी की नियुक्ति का आश्वासन दिया। डाॅक्टराें ने आपातकालीन ड्यूटी के दाैरान अाने वाली समस्या विधायक को बताई। इसके निराकरण के लिए सीबीएमओ को निर्देशित किया है।

मरीजों से चर्चा करते विधायक सचिन बिरला।

X
Badwah News - mp news cc road will be constructed at haiga doctors will be short of doctors
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना