पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

170 बकायदारों के बिजली कनेक्शन काटे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

वसूली अभियान में सप्लाय बंद रखने से विद्यार्थी परेशान

वित्तीय वर्ष की समाप्ति को लेकर बिजली कंपनी ने बकायादारों से वसूली का अभियान शुरू किया है। मुलठान वितरण केंद्र 3 दिन से क्षेत्र में कार्रवाई कर रही है। 170 लोगों के कनेक्शन काटे गए हैं। केंद्र अंतर्गत आने वाले 40 गांव में करीब 8400 उपभोक्ता है। इनमें से एक हजार से अधिक बकाया राशि वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

इसमें कनिष्ठ अभियंता गोरेलाल डुडवे, कर्मचारी अशोक मंडलोई, अशोक वर्मा, दिनेश भाबर, हेमराज, जाकिर खान सहित 10 से ज्यादा कर्मचारियों का दल शामिल है। नवागत सहायक यंत्री रवि बर्डे ने बताया मार्च माह में वसूली का लक्ष्य पूरा करने बकायादारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। वसूली के बाद ही कनेक्शन जोड़े जाएंगे। शत प्रतिशत मीटर लगाने को लेकर प्राथमिकता से गांव में केबल डाली जा रही है। खामखेड़ा व भट्याण खुर्द में केबल का काम पूरा हो चुका है। ग्राम मुलठान में भी जल्द केबल डाली जाएगी। इससे बिजली चोरी रुकने के साथ वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी।

पहले दिन दुकानों पर ताले लगाए, दूसरे दिन काटे नल कनेक्शन, कार्रवाई के बाद बकायादार ने जमा की राशि


भीकनगांव | नगर परिषद का वसूली अभियान लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को दुकानदारों से करीब 3 लाख रुपए वसूली के साथ 6 दुकानों पर ताले लगाए गए थे। शनिवार को नप की टीम गेती-फावड़े लेकर निकली। जलकर की बकाया राशि को लेकर दो नल कनेक्शन काटे गए।

टीम पहुंची तो बकायादारों ने कहा अभी तो परिषद से हमें ही वसूली करनी है। लेखापाल मनोज गंगराड़े ने कहा आपका प्रकरण न्यायालय में है। बकाया वसूली को लेकर कार्रवाई होगी। कार्रवाई के दौरान राहुल तोनगरे, राधेश्याम मालवीय, शुभम राठौर, दिलीप बोरसे, विशाल चौहान, खुमसिंग पटेल, मनोज पाराशर, शंकर जायसवाल आदि मौजूद थे।

वसूली अभियान में नल कनेक्शन काटे।

आज भी खुला रहेगा कार्यालय

गंगराड़े ने बताया शुक्रवार की कार्रवाई के बाद कई बकायादारों ने स्वयं नप पहुंचकर राशि जमा करवाई है। रविवार को भी कार्यालय बकाया वसूली के लिए खुला रहेगा। वसूली अभियान प्रभारी नीरज रावत ने बताया शनिवार को भूमि-भवन के बकाया में 1 लाख 6 हजार रुपए, संपत्तिकर में 41 हजार व जलकर की 39 हजार रुपए की वसूली हुई है।

सप्लाय बंद रहने से पढ़ाई प्रभावित

4 मार्च से शुरू हुई वसूली मुहिम से विद्यार्थी परेशान है। बिजलीकर्मी कार्रवाई के दौरान सप्लाय बंद कर रही है। इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। बिजली से जुड़े व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। वसूली टीम का कहना है कनेक्शन काटने के दौरान सुरक्षा को देखते हुए बिजली सप्लाई बंद रखना जरूरी है।

कर्मचारियों ने बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे।
खबरें और भी हैं...