जिला सहकारी बैंक के निर्देश पर अवंति सूत मिल की जमीन का किया सीमांकन

Khargon News - अवंति सूत मिल ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक से मिल चलाने के लिए ऋण लेकर रखा है। इसके तहत करीब 2 माह से बैंक द्वारा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:05 AM IST
Sanavad News - mp news demarcation of land of avanti yute mill on the instructions of district cooperative bank
अवंति सूत मिल ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक से मिल चलाने के लिए ऋण लेकर रखा है। इसके तहत करीब 2 माह से बैंक द्वारा प्रशासन नियुक्त कर दिया है। जो मिल की गतिविधियों का आंकलन कर रहा है। इसके चलते बैंक ने सूत मिल की जमीन व अन्य संपत्ति की जानकारी मांगी है। इसे लेकर शनिवार को प्रशासन ने सूत मिल की जमीन व अन्य संपत्ति का सीमांकन किया।

प्रशासक अजयपालसिंह तोमर ने बताया बैंक के निर्देश पर शनिवार को जमीन का सीमांकन किया गया। इसमें बैंक ने सरफेसी एक्ट के तहत जानकारी मांगी है। सूत मिल के पास करीब 12 हैक्टेयर जमीन है। इसमें से कई जमीन स्वयं की संपत्ति है तो कुछ लीज पर ली गई है। इसकी पूरी जानकारी बैंक को उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया बैंक से लिए गए ऋण की करीब 40 लाख रुपए माह की किश्त बनती है लेकिन सूत मिल द्वारा मात्र 25 लाख रुपए महीना ही जमा किया जा रहा है। इसके चलते बैंक को मूल व ब्याज की राशि पूरी नहीं दी जा रही है।

सूत मिल कॉलोनी में नपती करते कर्मचारी।

आगामी कार्रवाई के नहीं कोई निर्देश

तोमर ने बताया मिल में गुणवत्तापूर्ण काम हो रहा है। हर माह एक करोड़ रुपए से अधिक का माल निर्माण किया जा रहा है। इसमें बिजली बिल, कर्मचारियों का वेतन, ब्याज आदि का भुगतान हो रहा है। मिल की जमीन व संपत्ति के नीलामी के संबंध में जानकारी मांगने पर उन्होंने कहा अभी तक बैंक की ओर से कोई निर्देश नहीं मिले हैं। मात्र सीमांकन की जानकारी मांगी गई थी। जिसे भेज रहे हैं।

X
Sanavad News - mp news demarcation of land of avanti yute mill on the instructions of district cooperative bank
COMMENT