पार्किंग की बजाय मुख्य मार्ग व किला क्षेत्र में खड़े हो रहे वाहन, आए दिन विवाद के साथ लग रहा जाम

Khargon News - नगर में गर्मी, सर्दी व बारिश तीनों मौसम में श्रद्धालुओं व पर्यटकों की संख्या के साथ चार पहिया व बड़े वाहनों की...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:20 AM IST
Maheshvar News - mp news due to the day to day dispute the jam
नगर में गर्मी, सर्दी व बारिश तीनों मौसम में श्रद्धालुओं व पर्यटकों की संख्या के साथ चार पहिया व बड़े वाहनों की संख्या बढ़ने से यातायात व्यवस्था गड़बड़ा रही है। नगर परिषद द्वारा निर्धारित पार्किंग स्थल की बजाय मुख्य बाजार चौक व किला मार्ग पर वाहन खड़े करने से बार-बार जाम की स्थिति बन रही है। दुकानों व घरों के सामने खड़े वाहनों से विवाद भी हो रहे हैं। सीएमओ ने कहा किला मार्ग पर शेड व कुर्सियां लगाकर वाहनों की पार्किंग को रोकेंगे। नगर में रोजाना पहुंचने वाले पर्यटक व श्रद्धालु अपने वाहनों को बाजार चौक व किला मार्ग पर खड़े कर रहे हैं। इसके कारण स्थानीय व बाहर से आने वाले अन्य लोगों को अपने वाहन निकालने में परेशानी का सामना करना पड़ है। लोगों को वाहन निकालने इंतजार करना पड़ता है। जाम जैसी स्थिति बन रही है। विवाद की स्थिति बनने पर कई बार स्थानीय लोगों व पुलिस को बीचबचाव के लिए आना पड़ता है। पुलिस समय-समय पर चालानी कार्रवाई भी करती है। इसके बाद भी सुधार नहीं हो रहा है।

दोनों साइड वाहन खड़े करने से किला मार्ग संकरा हो जाता है।

गंगा दशहरा पर भी फंसे वाहन, बोहरा मस्जिद के पास आधा घंटे लगा जाम

पुलिस ने बाजार चौक व नर्मदा रिट्रीट दोनों स्थानों पर बेरिकेड्स लगाकर वन-वे घोषित किया हुआ है। नर्मदा मार्ग व किला परिसर से आने वाले वाहनों को पुलिस बाजार चौक से गोपाल मंदिर मार्ग होते हुए नर्मदा रिट्रीट रोड पर निकालती है, लेकिन नर्मदा रिट्रीट रोड व अन्य गलियों से छोटे-बड़े वाहन गोपाल मंदिर वाले वन-वे पर आ रहे है। इसका खामियाजा नगर के साथ बाहर से आने वाले लोग भुगत रहे हैं। गंगा दशहरा बुधवार की रात भी बाजार चौक से गोपाल मंदिर की ओर जा रहे वाहनों के सामने नर्मदा रिट्रीट की ओर से वाहन आ गया। बोहरा मस्जिद के पास आधा घंटे जाम लग गया। श्रद्धालु व पर्यटकों ने अपने छोटे वाहनों को आसपास गलियों में घुसाकर साइड दी तब जाकर वाहन निकल पाए।

बाजार चौक में घरों व दुकानों के सामने वाहन खड़े हो रहे।

बड़े वाहनों के लिए दो पार्किंग स्थल है निर्धारित

नप ने वाहन पार्किंग के लिए विक्रम खेल प्रशाल मैदान के साथ नर्मदा रिट्रीट मार्ग स्थित चौराहा कालिदास मैदान को निर्धारित किया है। यहां से श्रद्धालु व पर्यटक निजी टैक्सी या टेंपो से नर्मदा घाट व किला मार्ग पर आना-जाना कर सकते हैं। बाजार चौक व किला मार्ग पर बड़े वाहनों की पार्किंग की मनाही है, लेकिन शनिवार-रविवार के अलावा तीज, त्योहार व पर्व पर वाहन बढ़ने पर किला मार्ग पर वाहन लगा दिए जाते है। कालिदास मैदान के पास किला मार्ग पर एक ओर पत्थरों से बनी दीवार टूटी होने से वाहनों के क्षतिग्रस्त होने का डर भी बना रहता है। नप ने सुरक्षा के लिए यहां लोहे के पाइप भी लगवाए थे। इसके बावजूद भी टूटी दीवार के पास वाहन खड़े किए जाते है।

लोगों को भी जागरूक होना होगा


मार्ग के दोनों ओर शेड और कुर्सियां लगवाएंगे


Maheshvar News - mp news due to the day to day dispute the jam
X
Maheshvar News - mp news due to the day to day dispute the jam
Maheshvar News - mp news due to the day to day dispute the jam
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना