क्षमावाणी पर्व समाप्त, शोभायात्रा निकाली

Khargon News - भादव सुदी पूनम शुक्रवार को क्षमावाणी पर्व के साथ दशलक्षण पर्व का भी समापन हुआ। इस पर कंवर काॅलोनी स्थित श्री...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:45 AM IST
Badwah News - mp news forgiveness festival ends procession taken out
भादव सुदी पूनम शुक्रवार को क्षमावाणी पर्व के साथ दशलक्षण पर्व का भी समापन हुआ। इस पर कंवर काॅलोनी स्थित श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर से सुबह 9 बजे श्रीजी की शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा पार्श्वनाथ जिन मंदिर से शुरू हुई जो कंवर कॉलोनी के मुख्य मार्ग से होकर निकली।

शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालुओं ने अपने अपने गृह व प्रतिष्ठानों के सामने भगवान की आरती व भक्ति के साथ प्रभावना भी वितरित कर रहे थे। विभिन्न मार्गों से भ्रमण के बाद शोभायात्रा मंदिर परिसर पहुंचकर समाप्त हुई। शोभायात्रा के बाद मंदिर में भगवान का अभिषेक अरुण कुमार जैन, शांतिधारा करन कुमार जैन व श्रीजी के माल का सौभाग्य बाबूलाल जैन को मिला। मंदिर कमेटी ने आज तपस्वियों का जिन्होंने दो, पांच, दस व सोलह उपवास की तपस्या कर रहे हैं का भी स्वागत किया। उपस्थित समाजजनों ने अनुमोदना की। शाम को सभी समाजजनों ने एक-दूसरे से हाथ जोड़ व गले मिलकर एक-दूसरे से क्षमा मांगकर एकजुटता का परिचय दिया। क्षमा वीरस्य भूषणंष् को चरितार्थ करते हुए इस पर्व को सबने बड़ी एकता से सहर्ष मनाया। कैलाशचंद्र जैन, अखिलेश जैन सहित अन्य उपस्थित थे।

शोभायात्रा में शामिल समाजजन।

X
Badwah News - mp news forgiveness festival ends procession taken out
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना