शहर में मिलेगा गंगाजल, लोगों ने बताए महत्व, सुनाए किस्से

Khargon News - कल नवग्रह मंदिर से कुंदा तट स्थित सिद्धि विनायक मंदिर तक निकलेगी शोभायात्रा भास्कर संवाददाता | खरगोन शहर में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:10 AM IST
Khargon News - mp news ganga jal in the city people have given importance heard tales
कल नवग्रह मंदिर से कुंदा तट स्थित सिद्धि विनायक मंदिर तक निकलेगी शोभायात्रा

भास्कर संवाददाता | खरगोन

शहर में सोमवार को लगातार तीसरे साल गंगाजल शोभायात्रा संतों के सानिध्य में निकेलगी। सुबह 9.30 बजे नवग्रह मंदिर से यात्रा शुरू होकर सिद्धि विनायक मंदिर पहुंचेंगी। इसमें 101 जोड़े शामिल होकर पूजन-अर्चना करेंगे। तिरुपति बालाजी भक्त मंडल ट्रस्ट व रवि जोशी मित्र मंडल के नेतृत्व में निकलने वाली यात्रा को लेकर शनिवार को गौरीधाम में बैठक हुई। यहां यात्रा संयोजक विधायक रवि जोशी ने कहा कि जिले सहित देश में सुख-शांति व समृद्धि के लिए गंगाजल यात्रा निकलेगी। शहर में शिवालयों व मंदिरों में गंगाजल से अभिषेक होगा। हिंदू धर्म में मां गंगा व नर्मदा का विशेष स्थान है। उन्होंने कहा कि 1200 किमी दूर ऋषिकेश के तट से गंगा जल खरगोन लाएंगे। इस दौरान दिनेश यादव, रवि नाईक, दिनेश पटेल, मोहन पाटीदार, शिव तिवारी आदि मौजूद थे।

कावड़ यात्रा के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश बंद

विधायक रवि जोशी ने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने सावन में भोले के भक्तों के लिए अच्छा निर्णय लिया है। सरकार ने सभी कलेक्टरों के निर्देश जारी किए हैं। इसमें जिले में कही भी कावड़ यात्रा निकल रही है तो भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंध रहेगा।

X
Khargon News - mp news ganga jal in the city people have given importance heard tales
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना