गांव में विवाह भोज के लिए दबाव बनाए तो सूचना दें

Khargon News - सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर भिलाला समाज बावनखेड़ा की बैठक रविवार को छोटी ऊन में हुई। 9 फरवरी को छोटी ऊन में ही...

Dec 04, 2019, 11:01 AM IST
UUN News - mp news give information if you pressurize the wedding banquet in the village
सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर भिलाला समाज बावनखेड़ा की बैठक रविवार को छोटी ऊन में हुई। 9 फरवरी को छोटी ऊन में ही आयोजन करने का निर्णय लिया गया। समाज अध्यक्ष जयसिंह मंडलोई व सामूहिक विवाह सम्मेलन अध्यक्ष मुकुंदसिंह सिसोदिया की उपस्थिति में समाजजनों ने कई निर्णय लिए।

मंडलोई व सिसोदिया ने बताया विवाह को लेकर हर रविवार को गांव में बैठक होगी। 9 जनवरी तक पंजीयन होगा। जपं कार्यालय से आवेदन पूर्ण करवाने के बाद ही लिए जाएंगे। वर-वधू से ली जाने वाली राशि भी तय की गई। सामूहिक विवाह में भोज होगा। वर-वधू के परिवार अपनी स्वेच्छा से गांव में भोज का आयोजन कर सकते है। यदि कोई गांव में भोज के लिए दबाव बनाए तो जिला कार्यकारिणी को सूचना दें। पेरावणी भी मामा व ससुराल पक्ष की ओर से ही होगी। अन्य कोई रिश्तेदार पेरावणी न लाएं। इससे फिजूलखर्ची पर रोक लगेगी। बैठक में ही राजेंद्र पंवार बलगांव में सम्मेलन के भोज में लगने वाले गेहूं देने की घोषणा की। छतरसिंह मंडलोई, डॉ. रमेश मंडलोई, सुंदरलाल मंडलोई, गंगाराम चौहान, रमेश मंडलोई, बलीराम निगोले, सुनील मंडलोई, महेश मंडलोई, ग्यारसीलाल चौहान, प्रतीक पंवार, रामेश्वर आर्से आदि मौजूद थे।

सामूहिक विवाह की बैठक में समाजजनों ने निर्णय लिए।

बसंत पंचमी पर होगा सामूहिक विवाह

नागझिरी | कुशवाह समाज प्रभाग खरगोन के तत्वावधान में रविवार को प्रभाग की बैठक हुई। 30 गांव के समाजजन शामिल हुए। समाजजनों ने सर्वसहमति से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 30 जनवरी बसंत पंचमी पर नागझिरी में सामूहिक विवाह आयोजन का निर्णय लिया। आयोजन को लेकर दूसरी बैठक 12 जनवरी को होगी। ग्राम अध्यक्ष शिवशंकर कुशवाह, प्रभाग अध्यक्ष मंशाराम कुशवाह, महामंत्री बाबूलाल कुशवाह, जिलाध्यक्ष घनश्याम कुशवाह आदि मौजूद थे।

X
UUN News - mp news give information if you pressurize the wedding banquet in the village
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना