पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Khargon News Mp News Hands Double C Kheoji Tie Shaved Handkerchiefs Mix Any Hand

हाथ डबल सी धाेओ काकाजी, मुंडा पऽ बांधो रूमाल, नऽ कोई सी हाथ मिलाओ...

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस सी मची हहाकार...। हाथ डबल सी धाेओ काकाजी, नऽ मुंडा पऽ बांधो रूमाल। नऽ कोई सी हाथ मिलाओ, नऽ दूर सी करो राम-राम। अर्थात कोरोना वायरस से हाहाकार मचा है। हाथ धो लेने के बाद दोबारा धो लीजिए। मुंह पर रूमाल या मास्क बांधो। किसी से हाथ मत मिलाओ। दूर से ही उन्हें राम-राम का अभिवादन करो। दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर बने हालात पर इस आशय का जागरूकता संदेश निमाड़ी में लोकगायक शिवभाई गुप्ता दे रहे हैं।

गीत में लोकगायक लोगों को घबराने की बजाय पल-पल जागरूक रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सरकार व प्रशासन के जागरूकता प्रयासों के बीच उनका निमाड़ी गीत खूब वायरल हो रहा है। गीत खुद शिवभाई ने लिखा व साथी कलाकार सावन कुमरावत बेहरामपुरा व मुकेश यादव के साथ गाया है। संगीत पीयूष कुशवाह ने दिया। गायक गुप्ता बताते हैं ठेठ गांव तक लोगों में जागरूकता उनकी बोली में पहुंचाने के लिए गीत तैयार कर गाया व यू ट्यूब पर अपलोड किया है।

सूर्य के प्रताप से ही धरती पर है जीवन, आज सूर्यदेव को स्वतंत्रता दे दीजिए...

भास्कर संवाददाता | खरगोन

“जब-जब जनता जागती है तभी दुनिया से महामारी भागती है। 22 मार्च को रवि भगवान का वार है। सूर्य के प्रताप से ही धरती पर जीवन है। अगर हम एक दिन घर में बैठकर सूर्य के लिए स्वतंत्रता प्रदान करेंगे तभी हम आने वाले समय में चैन की श्वांस ले पाएंगे। कोरोना मूक प्राणी के रोने का श्राप है, जो आज वायरस बनकर सारी दुनिया में महामारी के रूप में फैल चुका है।

भारत एक मातृशक्ति प्रधान देश है। यहां पर माता सब जीवों पर करुणा बरसाती है। इस भूमि पर सब जीवों का शरण है। 22 मार्च को मानव जाति अपने ईष्ट, आराध्य को ध्यान, जप, साधना, हवन करके संपूर्ण जगत को महामारी से छुटकारा दिला सकता है। 25 मार्च से 2 अप्रैल तक नवरात्रि, रामनवमी, महावीर जन्म कल्याण एवं हनुमान जयंती जैसे पर्व आ रहे हैं। तब तक निश्चित रूप से समस्त सृष्टि को महामारी का समाधान मिल जाएगा। रविवार को सूर्य भगवान के नाम समर्पित करके कोरोना वायरस का समाधान पाएं।’’

शिवभाई गुप्ता

निमाड़ी लोकगायक

प्रणामसागरजी महाराज

जैन संत
खबरें और भी हैं...