स्वयं को पहचानो और लक्ष्य तय करो, सफलता मिलेगी

Khargon News - लायनेस क्लब के संस्कार शिविर में ब्रह्माकुमारी आश्रम की बीके अनिता दीदी ने बच्चों से कहा- लायनेस क्लब देवी...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST

लायनेस क्लब के संस्कार शिविर में ब्रह्माकुमारी आश्रम की बीके अनिता दीदी ने बच्चों से कहा-

लायनेस क्लब देवी अहिल्या महेश्वर ने शुक्रवार को संस्कार शिविर का आयोजन किया। ब्रह्माकुमारी आश्रम की बीके अनिता दीदी ने बच्चों से कहा सकारात्मक सोच व कड़ी मेहनत से सफलता जरूर हासिल होगी। स्वस्थ खानपान, नियमित दिनचर्या, नित्य ध्यान व मेडिटेशन से अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।

चेयरपर्सन प्रियंका गुजराती ने पालकों से कहा व्यस्तता के कारण बच्चों की ओर ध्यान नहीं दे पा रहे। इससे बच्चों को उचित मार्गदर्शन नहीं मिल पा रहा है। विद्यार्थियों से कहा यदि कांपिटीशन करना है तो खुद से करो। क्लब अध्यक्ष सीमा जैन ने विद्यार्थियों से कहा स्वयं को पहचानों और अपना एक लक्ष्य तय करो। लक्ष्य मुश्किल हो सकता है असंभव नहीं। परीक्षा के पास आते ही विद्यार्थियों को भय हो जाता है, लेकिन योजनाबद्ध तरीके से पढ़ाई करें।

और इधर... छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के तरीके


भीकनगांव | गोराडिया में मिशन प्रहार मुहिम के तहत आत्मरक्षा सेमिनार का आयोजन हुआ। ब्लेक बेल्ट सावन प्रजापत ने प्रहार से बचने के कई तरीके बताए। ताइक्वांडो खिलाड़ी कृतिका पाठक ने लड़कियों को स्वयं की रक्षा के तकनीकी पैंतरे बताए। आत्मरक्षा को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए। कृष्णपालसिंह ईगरिया व विकास माहेश्वरी ने प्रजापत का सम्मान किया। ऐश्वर्या सावनेर, शुभम चौहान, ऋतु चौहान, सीमा वर्मा, प्रिया सावनेर, स्वाति जायसवाल आदि मौजूद थे।

विद्यार्थियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाए।

परीक्षा से भयभीत न होने की बात कही।

स्कूलों में लगे शाला सुरक्षा डिस्प्ले बोर्ड

खरगोन | जनपद शिक्षा केंद्र खरगोन ने स्कूलों में बोर्ड लगाने का कार्य 80 प्रतिशत पूरा कर लिया है। बीआरसी एमडी महाजन ने बताया जनपद शिक्षा केंद्र के अंतर्गत 136 प्राथमिक व 76 माध्यमिक विद्यालय है। कक्षा पहली से 8वीं तक संचालित होने वाली प्रत्येक शाला में एक डिस्प्ले बोर्ड लगाया जा रहा है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना