मंडी टैक्स कम नहीं हुआ तो नहीं खरीदेंगे कपास

Khargon News - कपास व्यापारियों ने मंडी सचिव को 18 अक्टूबर का अल्टीमेटम दिया भास्कर संवाददाता | खरगोन देश के अन्य राज्यों के...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:16 AM IST
Khargon News - mp news if mandi tax is not reduced we will not buy cotton
कपास व्यापारियों ने मंडी सचिव को 18 अक्टूबर का अल्टीमेटम दिया

भास्कर संवाददाता | खरगोन

देश के अन्य राज्यों के मुकाबले प्रदेश में मंडी टैक्स करीब में 3 गुना अधिक लिए जाने का कपास व्यवसायियों ने विरोध किया है। मध्यांचल कॉटन एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मनजीतसिंह चावला ने बताया प्रदेशभर में मंडी टैक्स के विरोध में 18 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करंेगे।

खरगोन में शुक्रवार को मंडी व्यापारी संघ के मुन्नालाल जायसवाल, सुरेश महाजन, मुकेश महाजन, ब्रजमोहन अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, दाऊलाल महाजन ने मंडी सचिव रामवीरसिंह किरार को ज्ञापन सौंपकर हड़ताल की सूचना दी। संघ उपाध्यक्ष जायसवाल ने बताया लंबे समय से प्रदेश में 0.5 प्रतिशत मंडी टैक्स किए जाने की मांग के बावजूद सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है। 17 अक्टूबर तक टैक्स कम नहीं किया गया तो एसोसिएशन 18 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर नीलामी में भाग नहीं लेखा। फिलहाल मंडी टैक्स और निराश्रित शुल्क की दर 1.70 प्रतिशत की दर है। यह महाराष्ट्र व गुजरात की तुलना में 3 गुना अधिक है।

इधर...आपकी सरकार आपके द्वार का शिविर स्थगित

खरगोन | मप्र शासन की महत्वपूर्ण जन शिकायत निवारण योजना आपकी सरकार आपके द्वार के अंतर्गत जिले में 5 विकासखंडों में शिविर हो चुके हैं। खरगोन विकासखंड में 6वां व अंतिम शिविर 14 अक्टूबर को होना था। यह शिविर अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया है। शिविर के लिए आगामी तिथि निर्धारित की जाएगी।

X
Khargon News - mp news if mandi tax is not reduced we will not buy cotton
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना