• Hindi News
  • Mp
  • Khargon
  • Maheshvar News mp news if you catch the hand of god then you will cross this bhavsagar

ईश्वर का पल्ला पकड़ेंगे तो इस भवसागर से लग जाएंगे पार

Khargon News - गीता जयंती पर रविवार की शाम 5 बजे नर्मदा मंदिर में मां रेवा आरती समिति के तत्वावधान में कार्यक्रम हुआ। ग्राम...

Dec 09, 2019, 09:22 AM IST
Maheshvar News - mp news if you catch the hand of god then you will cross this bhavsagar
गीता जयंती पर रविवार की शाम 5 बजे नर्मदा मंदिर में मां रेवा आरती समिति के तत्वावधान में कार्यक्रम हुआ। ग्राम पिपल्या के पं. विजय राधे तिवारी ने गीता जयंती पर उद्बोधन देते हुए कहा मानव जीवन का कल्याण परमपिता ईश्वर करते हैं। हम ईश्वर का पल्ला पकड़ेंगे तो इस भवसागर से पार लग जाएंगे। लेकिन आज के समय में मनुष्य ईश्वर का पल्ला छोड़ प|ी का पल्ला पकड़ रहे हैं।

अपने जीव के कल्याण के लिए ईश्वर की शरण में ही जाना पड़ेगा। जीवन का कल्याण यदि चाहते हैं तो पहली रोटी गाय को दें। गीता परमात्मा से मिलाने की नाव है। शास्त्र कहता है जीवन में मंगल होना चाहिए, दंगल नहीं। सुबह से लेकर शाम तक का जीवन चक्र बनाना चाहिए। अपने माता-पिता को गुरु माने। ईश्वर मौका देते हैं जो उनके साथ चलते हैं उसे ईश्वर आनंद से परमानंद की ओर ले जाते हैं। परमात्मा को करुणा से ही जाना जा सकता है। हमारा मन भी सदैव निर्मल होना चाहिए। छल-कपट नहीं करना चाहिए।

पुत्र का किया सम्मान

समिति के पं. प्रदीप शर्मा ने कार्यक्रम की जानकारी दी। परमार्थ सेवा में अपना जीवन गुजारने वाले स्व. बद्रीप्रसाद चौरे की सेवाओं के लिए समिति ने उनके पुत्र मधुसूदन चौरे काे श्रीफल और सम्मान पत्र दिया। पं. तिवारी का भी शाॅल-श्रीफल से सम्मान किया। शिक्षाविद पीके गुप्ता व कवि नरेंद्र श्रीवास्तव ने विचार रखे। कवि हरीश दुबे, नारायणप्रसाद मंडलोई, एमके मोगा, बीके त्रिपाठी, विजय जोशी, कृष्णराव डोंगरे, लक्ष्मीनारायण श्रवणेकर, रमेश केवट आदि मौजूद थे।

पं. विजय राधे तिवारी ने गीता का महत्व बताया।

X
Maheshvar News - mp news if you catch the hand of god then you will cross this bhavsagar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना