अभाविप को बैनर लगाकर हेल्प सेंटर खोलने से रोका तो बोले- आंदोलन करेंगे

Khargon News - प्राचार्य आरएस देवड़ा व विभाग संयोजक सचिन पाठक में कहासुनी हुई। विवाद : प्रवेश प्रक्रिया में पीजी कॉलेज में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:15 AM IST
Khargon News - mp news if you stopped the help center by bribing abvp then you will say
प्राचार्य आरएस देवड़ा व विभाग संयोजक सचिन पाठक में कहासुनी हुई।

विवाद : प्रवेश प्रक्रिया में पीजी कॉलेज में हेल्प डेस्क के अलावा बैनर लगाकर सेंटर खोलने पर हंगामा, प्राचार्य ने कहा- सरकारी सेंटर है राजनीति नहीं होने देंगे

भास्कर संवाददाता | खरगोन

पीजी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर के साथ खोले विद्यार्थियों के लिए हेल्प सेंटर पर हंगामा हो गया। प्राचार्य आरएस देवड़ा ने बैनर हटाने को कहा तो अभाविप के विद्यार्थी भड़क गए। उन्होंने प्राचार्य को चेतावनी दी कि जो हो सके करे। हम बैनर नहीं हटाएंगे। हटाया तो चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

प्राचार्य ने कहा कि यहां किसी संगठन का बैनर नहीं लगेगा। राजनीति नहीं करने देंगे। काॅलेज गेट पर परिषद ने 10 जून से बैनर लगाकर हेल्प सेंटर खोला है। गुरुवार को विभाग संयोजक सचिन पाठक सहित विद्यार्थी कॉलेज प्राचार्य आरएस देवड़ा के रूम पहुंचे। यहां विद्यार्थियों ने कहा कि बैनर से किसे विरोध है। हम तो विद्यार्थियों का सहयोग कर रहे हैं। प्राचार्य ने कहा कि यहां किसी संगठन के बैनर तल कोई सेंटर नहीं खोल सकते हैं। कॉलेज में राजनीति नहीं होना चािहए। पाठक ने कहा कि यहां बैनर न लगाने संबंधी हमें लिखित आदेश दिखाओ। प्राचार्य ने तल्खी में बोले- आप संगठन वाले ही कोई ऐसा आदेश बता दो कि किसी संगठन के बैनर तले हेल्प सेंटर खोला जा सकता है। कॉलेज का हेल्प सेंटर हर साल खुलता है। हर समस्या हल होती है। बैनर लगाकर हेल्प सेंटर नहीं लगाने देंगे, बिना बैनर के समस्या हल करे। विभाग संयोजक सचिन पाठक ने कहा कि हर साल बैनर लगाकर सहयोग करते हैं। इस बार कॉलेज प्रबंधन को आपत्ति क्यों हैं। यह समझ से परे हैं। यदि शुक्रवार को बैनर हटाया तो चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

2 हजार को नहीं मिलेगा प्रवेश : एनएसयूआई : एनएसयूआई के प्रशांत सांवले, सुल्तान भुट्‌टो, अंतिम खांडे ने कहा कि प्रदेश सरकार कॉलेज चलो अभियान चला रही है। पीजी कॉलेज में स्नातक व स्नातकोत्तर में 2200 सीटों पर प्रवेश होता है। यहां हर साल दो हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं हो पाता है। सरकार पहले प्रवेश की व्यवस्था करे। इसके बाद अभियान चलाए।


X
Khargon News - mp news if you stopped the help center by bribing abvp then you will say
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना