--Advertisement--

महामृत्युंजय शिव रथयात्रा : 3 घंटे में 2 किमी की दूरी तय कर पहुंचे नर्मदा तट

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:55 AM IST

Khargon News - भक्तों ने अपने हाथों से भगवान महामृत्युंजय का रथ खींचा। भजनों पर झूमे। 5000 श्रद्धालुओं ने खींचा भगवान का रथ, 5100...

MANDLESHWAR News - mp news mahamrityunjay shiva rath yatra narmada beach reached a distance of 2 km in 3 hours
भक्तों ने अपने हाथों से भगवान महामृत्युंजय का रथ खींचा। भजनों पर झूमे।

5000 श्रद्धालुओं ने खींचा भगवान का रथ, 5100 बातियों से की आरती

भास्कर संवाददाता | महेश्वर

मकर सक्रांति के पहले रविवार को वसुदेव कुटुंबकम और सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के उद्देश्य से भगवान महामृत्युंजय शिव रथयात्रा निकाली गई। दोपहर 3.15 बजे धामनोद रोड स्थित स्वाध्याय भवन से शुरू हुई यात्रा धामनोद-मंडलेश्वर मार्ग, जय स्तंभ चौराहा, बाजार चौक, नर्मदा मार्ग होते हुए शाम 6.15 बजे मुख्य घाट पर पहुंची।

इंदौर से आए भगवान दादा व ज्योति सोमानी ने पूरे रास्ते भर सुमधुर भजनों की प्रस्तुतियां दी। यात्रा आयोजक डॉ. मनस्वी के साथ श्रद्धालुओं का मुख्य मार्ग पर स्वागत हुआ। यात्रा के साथ सबसे आगे नंदीजी को सजाकर ट्राली पर बैठाया गया था। बग्गी पर संतश्री की फ़ोटो को सजाया गया। चार पहिया वाहन पर रुद्र कलश के साथ रथ में सवार भगवान को श्रद्धालु 5 हजार भक्तों हाथों से खींचकर सौभाग्य ले रहे थे।

घाट पर मां नर्मदा व भगवान महामृत्युंजय शिव का पूजन किया। मुख्य घाट से शंकर घाट तक 7 घाटों को सजाया गया। यात्रा में नगर व जिले सहित इंदौर, भोपाल, उज्जैन आदि के श्रद्धालु शामिल हुए। नर्मदा नदी के अंदर व घाट पर भगवान शिव की आकर्षक झांकी सजाई गई। नर्मदा नदी में नाव से आतिशबाजी भी की गई।

ऐसे रही रथ यात्रा






X
MANDLESHWAR News - mp news mahamrityunjay shiva rath yatra narmada beach reached a distance of 2 km in 3 hours
Astrology

Recommended

Click to listen..