पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मृत्युभोज पर पौधारोपण से दिया संदेश

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पगड़ी रस्म पर मृत्युभोज के स्थान पर परिजनों ने स्मृति में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। ग्राम भोमवाड़ा में लायंस क्लब सनावद की प्रेरणा व सहयोग से हरि यादव की स्मृति में श्यामलाल, छोटेलाल, तोताराम यादव व उनके परिजनों ने पहाड़ी को हरा-भरा करने के उद्देश्य से 1008 पौधों का रोपण किया। पर्वत को हरी पर्वत का नाम देकर पौधों को देखरेख करने का संकल्प लिया।

लायंस क्लब की पहल मृत्युभोज व फिजूलखर्ची न कर सहेजे पर्यावरण के उद्देश्य से डॉ. सुरेश रॉका व अध्यक्ष डॉ. कमलेश चौधरी ने पौधारोपण करने का आह्वान किया। क्लब की ओर से परिजनों को शॉल, श्रीफल व अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया। गुरदीपसिंह भाटिया, मुकेश जैन, केएम लाड़, जाकिर हुसैन अमि, शैलेंंद्र चौकड़े, श्रेया चौधरी, जगदीश यादव व अन्य मौजूद थे।

पौधारोपण करते क्लब के सदस्य व परिजन।

इधर... महिला मंडल ने किया पौधारोपण, संरक्षण की ली शपथ

बड़वाह | कस्तूरबा महिला मंडल द्वारा ज्योतिर्मय मूक बधिर विद्यालय में पौधारोपण किया। पौधारोपण के दौरान बच्चों को पौधों के महत्वपूर्ण जानकारी के साथ उनकी सुरक्षा व समर्पण के लिए प्राचार्य शैल जैन ने शपथ दिलाई। इस दौरान शीला कायरे, जतन भंडारी, विजया पारख, सुशीला सेठिया, शीला पगारिया, निर्मला मेहता, पिंकी भंडारी, व अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...