विज्ञापन

नपा ने पीडब्ल्यूडी के भरोसे नहीं बनाई संजय नगर की सड़क

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:46 AM IST

Khargon News - संजय नगर की सड़क देखकर लगता नहीं कि यह शहरी क्षेत्र में जुड़ा है। करीब 15 साल पहले बनी सड़क जर्जर हुई तो खरगोन नगर पालिका...

Khargon News - mp news napa did not trust pwd road of sanjay nagar
  • comment
संजय नगर की सड़क देखकर लगता नहीं कि यह शहरी क्षेत्र में जुड़ा है। करीब 15 साल पहले बनी सड़क जर्जर हुई तो खरगोन नगर पालिका ने इसे नहीं बनाया। लोगाें को गर्मी-बारिश में परेशानियां हुई तो एक साल पहले पूर्व कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने लोक निर्माण विभाग के माध्यम से खरगोन-उमरखली-धूलकोट रोड का 26.8 किमी का प्रोजेक्ट लाकर इसका निर्माण शुरू कराया। लेकिन लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने निर्माण कार्य खरगोन से शुरू करने की बजाय उमरखली-धूलकोट से किया। जबकि 30 हजार लोगों से जुड़ा यह क्षेत्र बारिश में कीचड़ व गर्मी में धूल से परेशान होता है। फिलहाल हालत ऐसी है कि संजय नगर के मुख्य मार्ग से कोई ट्रक या ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलती है तो सड़क किनारे के रहवासी धूल के कारण सड़क अपने घरों के दरवाजे बंद कर लेते हैं।

क्षेत्र की वार्ड पार्षद प्रतिनिधि वारिश चौबे व पार्षद कांता सोनी ने लोक निर्माण विभाग से सड़क निर्माण का कार्य संजय नगर में जल्दी शुरू करने की मांग की है। ताकि शहरवासियों की परेशानियों का हल पहले हो सके। रहवासी पारस कोचले, सुनील भालसे, सुरेश सरवन, कमल वर्मा ने बताया बच्चे जब स्कूल जाते हैं तो उनके कपड़े धूल से गंदे हो जाते हैं। इस क्षेत्र में रहना मुश्किल हो गया है।

हालात... वाहन गुजरने के बाद दरवाजे बंद कर लेते हैं लोग

संजय नगर क्षेत्र की मुख्य सड़क से बड़े वाहन निकलने के बाद धूल के गुबार उड़ रहे है।

यहां है कॉलेज, व 3500 मकान

इस मार्ग पर व आसपास 3500 से ज्यादा घर, आईटीआई संस्थान, पॉलिटेक्निक कॉलेज, आयकर, खेल एवं युवक कल्याण विभाग, वेयर हाउस, विपणन संस्था व कृषि साख समिति का कार्यालय है।


भास्कर लाइव... ट्रक के पीछे चलाई बाइक, सामने कुछ नजर नहीं आया

सड़क की स्थिति देखने के लिए शनिवार को भास्कर की टीम जब इस सड़क पर पहुंची। यहां से गुजर रहे एक ट्रक के पीछे बाइक चलाई तो धूल के कारण सामने कुछ नहीं दिखाई दिया। स्टेडियम ग्राउंड से जर्जर सड़क शुरू हो जाती है जो कुम्हार खेड़ा तक इसी स्थिति में है। इस मार्ग से रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली, अनाज से भरे ट्रक, किसानों के वाहन ज्यादातर निकलते हैं।


पीडब्ल्यूडी बना रही सड़क : नपा

नगर पालिका के लोक निर्माण विभाग में सहायक यंत्री व प्रभारी अधिकारी कमल पटेल ने कहा इस क्षेत्र में समस्या जरूर है, लेकिन सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कर रहा है। इसके चलते यहां पर सड़क नहीं बनाई।

X
Khargon News - mp news napa did not trust pwd road of sanjay nagar
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन