रैली निकाली, मप्र सरकार के खिलाफ जताया आक्रोश

Khargon News - एसडीएम मिलिंद ढोके को ज्ञापन सौंपते भाजपा कार्यकर्ता। वादा पूरा नहीं करने पर इस्तीफे के मांग का एसडीएम को सौंपा...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST
Badwah News - mp news rallies protests against mp government
एसडीएम मिलिंद ढोके को ज्ञापन सौंपते भाजपा कार्यकर्ता।

वादा पूरा नहीं करने पर इस्तीफे के मांग का एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भास्कर संवाददाता | बड़वाह

मप्र में झूठे वादे करके बनी कांग्रेस सरकार अपने वादों से मुकरती जा रही है। 10 दिनों में मुख्यमंत्री बदलने की बात कहने वाले अभी तक किसानों का कर्ज माफ, समूह माफ नहीं करा पाए। बेरोजगार भत्ता, भावंतर की राशि देना तो दूर इस सरकार ने संबल जैसी योजना को भी बंद कर दिया है। शासन के कोई मंत्री विधायक व स्वयं मुख्यमंत्री इस संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं कर रहे हैं। यदि शासन अपनी घोषणाओं को पूरा नहीं कर पा रही है तो मप्र के किसानों से क्षमा याचना करें। त्यागपत्र पत्र दें।

शुक्रवार को भाजपा के नेताओं ने एसडीएम मिलिंद ढोके को यह बात कही। दोपहर 12 बजे नगरपालिका के सामने भाजपा कार्यकर्ता, किसानों के साथ आक्रोशित होकर सड़कों पर उतरे। कमलनाथ हाय-हाय, 10 दिन का वादा पूरा करो पूरा करो, नहीं तो कमलनाथ भोपाल के तालाब में डूब मरो जैसे नारे लगाते हुए महेश्वर रोड, मुख्य चौराहा, महात्मा गांधी मार्ग, झंडा चौक होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। पूर्व विधायक हितेंद्रसिंह सोलंकी ने कहा कमलनाथ जब से मुख्यमंत्री बने हैं तब से किसान परेशान हो रहे हैं। एक तो इन्होंने झूठ बोलकर सरकार बना ली। ऊपर से किसान, समूह की महिलाओं का कर्जा भी माफ नहीं कर रहे हैं। बिजली कटौती शुरू हो गई है। जनता पांच महीने में ही परेशान हो गई है। मुख्यमंत्री अपने वादों को पूरा करें या अपना इस्तीफा दें। गुलाबचंद मंडलोई, अशोक तिवारी, लक्ष्मण काग, सुरेंद्र पंडया, रोमेश विजयवर्गीय, जिम्मी तोमर, वसीम गुड्डा, राहुल वर्मा आदि मौजूद थे।

किसान, आम आदमी कर्ज माफी के मुद्दे पर भ्रमित

ज्ञापन में बताया कि किसान व आम आदमी कर्ज माफी के मुद्दे पर बहुत ही भ्रमित है। सरकार की घोषणा के बाद भी कर्जमाफी अभी तक नहीं हुई है। किसान मानसून के पहले अपने खेत साफ कर चुके हैं। उनके पास बिजाई के लिए रुपए नहीं है। सोसायटी उन्हें पुनः रुपए नहीं दे रही है। सरकार घोषणाओं को पूरा नहीं कर रही है। लोन देने वाली संस्था व सोसायटी किसान को रुपए जमा कराने के लिए फोन कर रही है। वहीं एक सप्ताह के भीतर किसानों को नया कर्ज देने के मामले में भी सोसायटी अलग-अलग बातें कर रही है। कई किसानों को जानकारी दी जा रही है कि खाद की उपलब्धता उन्हें नहीं मिलेगी। ऐसे में शासन किसानों के हित में तुरंत खाद उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था करें। अतः हम सब लोग निवेदन करते हैं कि सरकार अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा नहीं करने के अपने वादों को पूरा नहीं करने पर तुरंत अपना इस्तीफा दें।

X
Badwah News - mp news rallies protests against mp government
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना