• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Khategaun News
  • Khategaon - मेडिकल-डेयरी खुलेंगी, मंडी-पम्प और निजी स्कूल रहेंगे बंद, बसें भी रोकेंगे
--Advertisement--

मेडिकल-डेयरी खुलेंगी, मंडी-पम्प और निजी स्कूल रहेंगे बंद, बसें भी रोकेंगे

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने 10 सितंबर को देवास बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस नेताओं ने...

Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 04:16 AM IST
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने 10 सितंबर को देवास बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस नेताओं ने साफ कर दिया है कि चिकित्सा सेवा और डेयरी को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। इसके लिए सभी संगठनाें अाैर पक्षाें से समर्थन मांगा गया है। शहर में चार दिन में यह दूसरा बंद हो रहा है। राजनीतिक दल का आह्वान अाैर चुनावी साल हाेने से प्रशासन हरकत में अा गया है। उसने अाह्वानकर्ताओं से बैठक कर शांतिपूर्ण बंद की सलाह दी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने इसके लिए युवाओं को जिम्मेदारी है जो आग्रह करने के बहाने शहर के बाजार क्षेत्रों में बंद कराने निकलेंगे। इसी के कारण पुलिस-प्रशासन विवाद की आशंका को देखते हुए चौकन्ना दिखाई दे रहा है।

कांग्रेस द्वारा दोपहर 3 बजे दिया जाएगा ज्ञापन -शहराध्यक्ष मनोज राजानी ने बताया बंद का आह्वान सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक के लिए किया गया है। जवाहर चौक में एकत्रीकरण के बाद कार्यकर्ता निवेदन के लिए निकलेंगे। दाेपहर 3 बजे कलेक्टाेरेट में ज्ञापन के बाद समापन किया जाएगा।

सबसे पहले बंद से जुड़ी जरूरी सूचनाएं

1. कांग्रेसियाें द्वारा यात्री बसें भी राेकी जाएंगी, बंद में समर्थन मांगा है।

2. निजी स्कूल भी बंद रहेंगे, इसके बदले अगले रविवार को नियमित दिनों की तरह स्कूल खुलेंगे।

3. पेट्रोप पम्प व मंडी बंद रहेगी, सुबह 9 बजे से जगह-जगह घूमेगी टाेलियां।

पढ़ाई की भरपाई के लिए अगले रविवार खुलेंगे स्कूल : संघ

अशासकीय शिक्षण संस्था संचालक संघ के अध्यक्ष राजेश खत्री ने कहा निजी स्कूल संचालकों ने 10 सितंबर काे भारत बंद के आह्वान को देखते हुए अशासकीय विद्यालयों को बंद रखने का निर्णय लिया है। विद्यार्थियों के हित में अब सभी विद्यालय अगले रविवार 16 सितंबर को चालू रहेंगे और शैक्षणिक गतिविधियां जारी रहेगी। संघ के सचिव दिनेश मिश्रा, उपाध्यक्ष सैयद मकसूद अली सहित बैठक में शामिल हुए। जानकारी प्रवक्ता आदित्य दुबे ने दी।

एडीएम, एएसपी ने की कांग्रेसियाें से चर्चा : बाजार बंद के आह्वान के चलते रविवार को कोतवाली परिसर में एडीएम नरेन्द्र सूर्यवंशी, एडीशनल एसपी अनिल पाटीदार ने कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की। एडीएम ने कहा- बंद दौरान ध्यान रखा जाए कि जोर जबरदस्ती न हो। पूर्व महापौर जयसिंह ने कहा- बंद मतलब बंद। आप धमकी देने की कोशिश कर रहे हो। इसके बाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने एडीएम से कहा कि स्पष्ट करता हूं कि दूध डेयरी और चिकित्सा सेवा को छोड़ शेष सभी बंद रहेंगे। हम निवेदन कर चुके हैं और करेंगे। हम गांधीवादी विचारधारा के लोग हैं, कोई हमारे एक गाल पर चांटा मारेगा, हम दूसरा कर देंगे। पर जब वह तीसरा मारेगा तो उसका जबाव फिर हमें देना पड़ेगा। बहस बढ़ने के बाद एडीशनल एसपी ने मीडिया को बाहर करा दिया। पूर्व महापौर रेखा वर्मा, शौकत हुसैन आदि मौजूद थे।

बागली में निकालेंगे बाइक रैली

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बागली व उदयनगर द्वारा डीजल-पेट्रोल व रसोई गैस की कीमतों में हो रहे इजाफे और बढ़ती महंगाई के विरोध में सोमवार को बाइक रैली निकाली जाएगी। नगर अध्यक्ष श्रीराम पाटीदार ने बताया समापन पर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम बागली को ज्ञापन देकर किया जाएगा।

खातेगांव-हाटपीपल्या में बंद के लिए मांगा समर्थन

बढ़ती हुई महंगाई को लेकर कांग्रेस के आह्वान पर भारत बंद को लेकर ब्लॉक कांग्रेस खातेगांव और अजनास द्वारा नगर बंद की अपील की गई है। ब्लॉक कांग्रेसाध्यक्ष मोहन बिलोदा, राजेश विश्नोई ने बंद को समर्थन देने की अपील की है। हाटपीपल्या में भी कांग्रेस ने बंद का आह्वान किया है।