• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Kukshi News
  • टोल कंपनी ने साइड शोल्डर नहीं भरे, यहां क्रॉसिंग के समय रहता है हादसे का अंदेशा
--Advertisement--

टोल कंपनी ने साइड शोल्डर नहीं भरे, यहां क्रॉसिंग के समय रहता है हादसे का अंदेशा

कुक्षी-बड़वानी टोल मार्ग पर सुसारी से कुक्षी 3 किमी अति व्यस्त मार्ग पर साइड़ नहीं भरने से हादसे की आंशका बनी हुई है।...

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 02:55 AM IST
टोल कंपनी ने साइड शोल्डर नहीं भरे, यहां क्रॉसिंग के समय रहता है हादसे का अंदेशा
कुक्षी-बड़वानी टोल मार्ग पर सुसारी से कुक्षी 3 किमी अति व्यस्त मार्ग पर साइड़ नहीं भरने से हादसे की आंशका बनी हुई है। इसी मार्ग पर कॉलेज, तहसील कार्यालय समेत शासकीय कार्यालय होने से ग्रामीणों की आवाजाही लगी रहती है।

टोल कंपनी टोल वसूलने के बाद भी मेंटनेंस की और ध्यान नहीं दे रही। इस मार्ग पर निसरपुर, डही व सुसारी के लोगों का आवागमन लगा रहता है। कुक्षी मार्केट होने व कृषि उपज मंडी कुक्षी होने से खरीदी-बिक्री के लिए तथा तहसील कार्यालय, न्यायालय व अन्य विभागों के शासकीय कार्यालय होने से शासकीय कार्य के लिए रोजाना कुक्षी जाना व आना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने शीघ्र साइड़ भरने की मांग टोल कंपनी से की है।

मार्ग पर रोजाना हजारों वाहनों की आवाजाही रहती है। सुसारी-कुक्षी के बीच महाविद्यालय भी संचालित हो रहा है। महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र एवं छात्राएं जिन्हें आवागमन का साधन नहीं मिलता है वे पैदल ही इस मार्ग से अपने घरों की ओर निकलते हैं। सुबह शाम टहलने वाले सुसारी व कुक्षी के लोग टहलने (घुमने) के लिए इस मार्ग पर चलते है। इसलिए यह 3 किमी का मार्ग अति व्यस्त मार्ग है। वर्तमान में यह टू लेन वाला मार्ग आवागमन को देखते हुए संकरा लगने लग गया है। मार्ग की साइडें (किनारे) गहरे होने से पैदल चलने वाले व बाइक सवारों को परेशान होना पड़ता है। आमने-सामने बड़े वाहनों के आने पर क्रॉसिंग के समय हादसे की आशंका बनी हुई है। सड़क के किनारे ऊंचे होने व साइड़ दबने से हादसे की आंशका है।

सुसारी. सुसारी-कुक्षी के बीच सड़क की गहरी हुई साइड़े।

टैक्स वसूलने के बाद भी मेंटेनेंस की और ध्यान नहीं

कुक्षी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष कनकमल सोनी ने बताया टोल कंपनी प्रतिवर्ष टोल की दर बढ़ाकर वाहन चालकों से टैक्स वसूलती है लेकिन मार्ग के रखरखाव पर ध्यान नहीं देती है। भाजपा नगर अध्यक्ष नारायण पाटीदार सुसारी व हेमंत पहाड़िया ने बताया इस मार्ग पर कई लोग दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल हो चुके है। जिनमें से कई लोगों की जान भी जा चुकी है। वाहन चालकों व ग्राम वासियों ने इस मार्ग के दोनों तरफ की साइडें भरकर रोलर से दबाई करने की मांग टोल मार्ग निर्माण कंपनी से की है। लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। भरत त्रिवेदी ने मार्ग पर आवागमन अधिक होने से मार्ग के चौड़ीकरण की मांग एमपीआरडीसी के अधिकारियों से की है।

बारिश के पहले साइड शोल्डर का काम करवा देंगे

टोल प्रभारी विनोद सिंह का कहना है बारिश के पहले सुसारी-कुक्षी के बीच सड़क पर साइड शोल्डर का काम करवा दिया जाएगा।

X
टोल कंपनी ने साइड शोल्डर नहीं भरे, यहां क्रॉसिंग के समय रहता है हादसे का अंदेशा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..