Hindi News »Madhya Pradesh »Kukshi» डूूब प्रभावित 300 लोगों ने कलेक्टर को समस्याओं के आवेदन दिए

डूूब प्रभावित 300 लोगों ने कलेक्टर को समस्याओं के आवेदन दिए

डूूब प्रभावित 300 लोगों ने कलेक्टर को समस्याओं के आवेदन दिए निसरपुर | मानसून की सक्रियता व दस्तक के साथ ही जिले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 04:05 AM IST

डूूब प्रभावित 300 लोगों ने कलेक्टर को समस्याओं के आवेदन दिए

निसरपुर |
मानसून की सक्रियता व दस्तक के साथ ही जिले के सरदार सरोवर बांध की डूब की जद में आए निसरपुर व क्षेत्र के गांव में प्रशासनिक अधिकारियों की हलचल तेज हो गई है। पिछले दिनों कलेक्टर दीपकसिंह ने जनसंवाद किया जिसमें डूब में आए करीब 300 लोगों ने समस्याओं को लेकर आवेदन दिए। कुक्षी तहसील के 16 गांव नर्मदा के जल में समा जाएंगे। पिछली बार भी क्षेत्र के कई गांवों में सरदार सरोवर बांध का बैक वॉटर लेवल का पानी भर गया था। प्रशासन ने पुनर्वास स्थलों पर अस्थाई टीन सेट के अलावा अन्य सुविधाएं विकसित करने का दावा किया था लेकिन वर्तमान में हालात अलग है जिसे लेकर ग्रामीणों को शिकायत है।

बारिश में डूब क्षेत्र खाली करवाने की चुनौती

कुक्षी तहसील के 15 हजार की आबादी वाला जनपद मुख्यालय निसरपुर के 2800 परिवार नर्मदा के बैक वॉटर लेवल की जद में आ रहे हैं। सरदार सरोवर बांध की डूब क्षेत्र में आने वाला निसरपुर एरिया में विस्थापित होने वाला पहला कस्बा दर्ज है। इस बांध की डूब की जद में 192 गांव आ रहे हैं। इस बारिश में भी डूब क्षेत्र को खाली कराने की चुनौती प्रशासन के सामने है। कुक्षी तहसील के निसरपुर. चंदनखेड़ी, पीपलीखेड़ा, मलवाड़ी, मोलखड़, कड़माल, खापरखेड़ा, बाजरीखेड़ा, कोटड़ा, कोटेश्वर करोदिया, रसवा, रेकटी, गेहलगांव, चिखल्दा, कटनेरा बांध की डूब में आ रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kukshi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×