Hindi News »Madhya Pradesh »Kukshi» प्रदेश सरकार किसानों के साथ छलावा और वादाखिलाफी कर रही है : गुर्जर

प्रदेश सरकार किसानों के साथ छलावा और वादाखिलाफी कर रही है : गुर्जर

मप्र की भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों और किसानों से किए वादा खिलाफी के विरोध में मप्र किसान कांग्रेस के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 02, 2018, 04:05 AM IST

प्रदेश सरकार किसानों के साथ छलावा और वादाखिलाफी कर रही है : गुर्जर
मप्र की भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों और किसानों से किए वादा खिलाफी के विरोध में मप्र किसान कांग्रेस के नेतृत्व में 5 मई 2018 को भोपाल से किसान कलश यात्रा निकाली जा रही है। जो प्रदेश की कई विधानसभा क्षेत्रों का सफर कर 6 जून को मंदसौर में पहुंचेगी। जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पदाधिकारी कलश में रखी शहीद किसानों के खेतों की मिट्टी को नमन कर विगत वर्ष गोलीकांड में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देंगे।

कुक्षी आए किसान कलश यात्रा के साथ मप्र किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर, कुक्षी विधानसभा के युवा विधायक सुरेंद्र सिंह बघेल, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश पवार ने आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रदेश में काबिज भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों ने किसान और प्रदेश की मध्यमवर्गीय जनता की आर्थिक रूप से कमर तोड़ दी है। किसान कर्ज में दब कर आत्महत्या पर मजबूर हुए है। किसानों के कर्जमाफी, बिजली के बिलों, फसल बीमा, फसलों के मूल्य निर्धारण, फसलों के न्यूनतम भावों पर बिक्री, मंडियों में किसानों से बेईमानी जैसी गंभीर समस्याओं से त्रस्त किसान की दशा दयनीय है। गुर्जर ने बताया किसानों के कर्जमाफी के वादा खिलाफी के खिलाफ 6 जून को मंदसौर में गोलीकांड में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देंगे। किसान कलश यात्रा का नगर विधायक बघेल के नेतृत्व में स्वागत कर बाग की ओर प्रस्थान कर रहे किसान कलश यात्रा वाहन को कांग्रेस ध्वज दिखाकर बिदा किया। मुकेश श्रीधर पाटीदार, सोहन काग, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष अर्जुन बघेल, चंदू मुकाती, संजय पांडे आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

किसान कलश यात्रा का कुक्षी में स्वागत किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kukshi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×