• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kukshi
  • आई माता मंदिरों में हो रही चोरियों के विरोध में सिर्वी समाजजनों ने बाइक रैली निकाली

आई माता मंदिरों में हो रही चोरियों के विरोध में सिर्वी समाजजनों ने बाइक रैली निकाली / आई माता मंदिरों में हो रही चोरियों के विरोध में सिर्वी समाजजनों ने बाइक रैली निकाली

Bhaskar News Network

Aug 05, 2018, 04:10 AM IST

Kukshi News - क्षेत्र के आई माता मंदिरों में हुई चोरियों में बदमाशों का एक माह बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है। जिसके विरोध में...

आई माता मंदिरों में हो रही चोरियों के विरोध में सिर्वी समाजजनों ने बाइक रैली निकाली
क्षेत्र के आई माता मंदिरों में हुई चोरियों में बदमाशों का एक माह बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है। जिसके विरोध में शनिवार को अखिल भारतीय सिर्वी महासभा तहसील संगठन के नेतृत्व में 22 गांव के सिर्वी समाजजनों व प्रतिनिधियों ने शहर में बाइक रैली निकाली। एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम महेश बडोले को ज्ञापन दिया। चोरी की घटनाओं में लिप्त चोरों को पकड़ने में नाकाम रहे पुलिस प्रशासन के विरोध में राज्यपाल, मुख्यमंत्री व पुलिस महानिरीक्षक के नाम ज्ञापन समाज के प्रदेश संरक्षक डॉ. यूके भायल, प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मुकाती, जिलाध्यक्ष टीकमचंद पवार, तहसील अध्यक्ष विक्रम चोयल, मनावर तहसील अध्यक्ष अशोक राठौर एवं समाज के वरिष्ठजनों की मौजूदगी में दिया गया।

ज्ञापन का वाचन प्रदेश प्रतिनिधि नरेंद्र सिर्वी ने करते हुए बताया कि कुक्षी तहसील के ग्राम कापसी, बड़ग्यार, बाग व राजगढ़ के दलपुरा में विगत दिनों आईमाता के मंदिरों में अज्ञात बदमाशों द्वारा ताले तोड़ कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर सोने चांदी के आभूषण व नकद राशि दानपात्रों से चुरा ले गए। एक माह बाद भी बदमाशों का सुराग नहीं मिलने से समाजजनों में आक्रोश है। अखिल भारतीय सिर्वी महासभा इस प्रकार की घटनाओं की कड़ी निंदा करता है। निरंतर अलग- अलग ग्रामों में सिर्फ आईमाताजी के मंदिरों में ही चोरी होना और चोरों का एक माह पश्चात भी नहीं पकड़े जाना पुलिस प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता है। ज्ञापन सौपने के पूर्व नगर के गणगौर पैलेस में कुक्षी तहसील के 22 ग्रामों से सिर्वी समाजजन बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। समाज के मंदिरों की सुरक्षा तथा विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। जिसके पश्चात पुलिस प्रशासन होश में आओ, चोरों का पता लगाओ के नारों के साथ बाइक रैली गणगौर पैलेस से शुरू हुई। जो कृषि उपज मंडी, सुतार मोहल्ला, सिर्वी मोहल्ला, मुख्य बाजार, जवाहर चौक, दाताहरी मंदिर, सिनेमा चौपाटी, विजय स्तम्भ होकर एसडीएम कार्यालय पहुंची। जहां पर सभा को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मुकाती ने कहा कि सिर्वी समाज के धैर्य की परीक्षा प्रशासन नहीं ले। चोरों ने आराध्य देवी आईमाताजी के मंदिरों में चोरी करने के साथ ही समाज की भावनाओं को आघात पहुंचाया है। पुलिस प्रशासन समय सीमा में चोरों का पता लगाएं अन्यथा मजबूरन समाज को बड़े आंदोलन की राह पकड़ना पड़ेगी। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी।

कुक्षी. सिर्वी समाज ने नगर में बाइक रैली निकाली।

रैली निकालकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

मनावर| सिर्वी समाज के आई माताजी मंदिरों में हुई चोरियाें का पता नहीं चलने पर सिर्वी समाज मनावर क्षेत्र के समाजजनों ने रैली निकालकर ज्ञापन दिया। जूनी मनावर सिर्वी समाज धर्मशाला से रैली नगर के प्रमुख मार्ग से निकलते हुए तहसील कार्यालय पहुंची। जहां एक राज्यपाल, मुख्यमंत्री व पुलिस महानिरीक्षक इंदौर संभाग के नाम एसडीएम बीएम सोलंकी को सौंपा। जिसमे बताया कि 4 जुलाई को कुक्षी के बड़ग्यार व कापसी, 15 को बाग एवं 30 जुलाई को दलपुरा, के आई माता मंदिरों में बदमाशों ने चोरी की।कुक्षी तहसील के ग्राम आली में 19 नवंबर 2011 को तथा 2012 में भी बदमाशों ने माता मंदिर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। लेकिन पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता के चलते इन चोरी की घटनाओं का आज तक पता नहीं चला है। पुलिस कि उदासीनता को लेकर सिर्वी समाज में आक्रोश है। सभी चोरी की घटनाओं का अभा सिर्वी महासभा विरोध कर निंदा करता हैं। आई पंथ सिर्वी समाज मां आराध्य देवी आई माता मंदिरों में हो रही चोरी की घटनाओं के अपराधियों को शीघ्र पकड़ने की मांग करता है। मनावर तहसील के सभी सिर्वी समाज के गांवों के समाज प्रतिनिधि शामिल हुए।

यह लोग शामिल हुए

संरक्षक कैलाश काग, जिला कोषाध्यक्ष प्रकाश भायल, तहसील संरक्षक गोपाल पंवार, वरिष्ठ समाज सेवी हेमाजी बर्फा, तेजा भायल, भगवान बर्फा, आनंदीलाल गहलोत सहित कुक्षी तहसील के 22 ग्रामों से समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे। रैली का नेतृत्व तहसील कोषाध्यक्ष जितेंद्र शिंदे, उपाध्यक्ष राजेश राठौर, सचिव रणछोड़ पटेल, युवा प्रकोष्ठ प्रमुख विष्णु बर्फा व नगर इकाई अध्यक्ष बाबूलाल काग ने किया। आभार तहसील महासचिव हीरालाल हम्मड ने माना।

आई माता मंदिरों में हो रही चोरियों के विरोध में सिर्वी समाजजनों ने बाइक रैली निकाली
X
आई माता मंदिरों में हो रही चोरियों के विरोध में सिर्वी समाजजनों ने बाइक रैली निकाली
आई माता मंदिरों में हो रही चोरियों के विरोध में सिर्वी समाजजनों ने बाइक रैली निकाली
COMMENT