• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kukshi
  • अध्यापकों ने कार्यमुक्ति पर रोक हटाने की मांग का ज्ञापन प्रभारी मंत्री को दिया
--Advertisement--

अध्यापकों ने कार्यमुक्ति पर रोक हटाने की मांग का ज्ञापन प्रभारी मंत्री को दिया

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 04:20 AM IST

Kukshi News - अध्यापक संवर्ग के अंतरजिला स्थानांतरण (संविलियन) के अंतर्गत कार्यमुक्ति पर लगी रोक हटाने की मांग को लेकर...

अध्यापकों ने कार्यमुक्ति पर रोक हटाने की मांग का ज्ञापन प्रभारी मंत्री को दिया
अध्यापक संवर्ग के अंतरजिला स्थानांतरण (संविलियन) के अंतर्गत कार्यमुक्ति पर लगी रोक हटाने की मांग को लेकर अध्यापकों ने बुधवार को प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य को कुक्षी आगमन पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से अध्यापको ने अपनी मांगों से अवगत कराते हुए बताया कि समान नीति के अंतर्गत स्थानांतरित हुए अध्यापकों में शिक्षा विभाग से शिक्षा विभाग में तो कार्य मुक्त किया जा रहा है किंतु शिक्षा विभाग से जनजातीय विकास एवं जनजातीय विकास से जनजातीय विकास और जनजातीय विकास से शिक्षा विभाग में स्थानांतरित हुए अध्यापकों को कार्यमुक्त नहीं किया जा रहा है।

स्थानांतरण प्रक्रिया में आदिवासी क्षेत्र एवं गैर आदिवासी क्षेत्र में सैकड़ों अध्यापकों का स्थानांतरण होकर अध्यापकों के तबादले आदेश पूर्व में जारी कर दिए गए थे। अध्यापकों द्वारा उक्त स्थानांतरण आदेशों को दृष्टिगत रखते हुए अपने-अपने बच्चों का स्कूल एडमिशन स्थानांतरित क्षेत्र में करवा लिया गया है किंतु अभी तक विभाग द्वारा अध्यापकों को कार्यमुक्त नहीं करने से अध्यापक संवर्ग मानसिक एवं आर्थिक रूप से परेशान हो रहे है। शासन से शीघ्र ही कार्यमुक्ति पर लगी रोक हटाने एवं स्थानांतरित हुए अध्यापकों को कार्यमुक्त करने की मांग की। शिवराम सोलंकी, कुंवरसिंह बघेल, दिनेश मुझालदा, विनीता मुझालदा, धर्मेंद मंडलोई आदि अध्यापक मौजूद थे। प्रभारी मंत्री आर्य ने अध्यापकों की इस मांग से मुख्यमंत्री को अवगत करवाने की बात कही है।

कुक्षी. अध्यापकों ने प्रभारी मंत्री आर्य को दिया ज्ञापन।

X
अध्यापकों ने कार्यमुक्ति पर रोक हटाने की मांग का ज्ञापन प्रभारी मंत्री को दिया
Astrology

Recommended

Click to listen..