Hindi News »Madhya Pradesh »Maheshvar» कथा में मनाया कृष्ण जन्मोत्सव, सजाई झांकी

कथा में मनाया कृष्ण जन्मोत्सव, सजाई झांकी

श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन शनिवार को व्यासपीठ से साध्वी ऋतंभरा दीदी ने कृष्ण जन्मोत्सव व वामन अवतार की कथा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:00 AM IST

कथा में मनाया कृष्ण जन्मोत्सव, सजाई झांकी
श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन शनिवार को व्यासपीठ से साध्वी ऋतंभरा दीदी ने कृष्ण जन्मोत्सव व वामन अवतार की कथा सुनाई। श्रीकृष्ण के रूप में आरव नटवर यादव को तैयार किया गया।

नंदबाबा व वसुदेव के रूप में मुख्य यजमान जमनादास सराफ व नवनीत दास सराफ को सजाया गया। सहयोगी के रूप में तिथि जोशी को तैयार किया। वामन अवतार के रूप में युवराज वल्लभ सराफ का पूजन व्यासपीठ पर विधायक राजकुमार मेव व महेश पाटीदार ने किया। साध्वी ऋतंभरा ने कहा किसी भी व्यक्ति को वह चीज दे जो उसके काम आए। भगवान को सिर्फ अमन देना चाहिए। उन्हें कोई चीज की आवश्यकता नहीं है। भगवान से हमें यारी करना चाहिए। जीवन के सत्य को जिसने जान लिया वह धन्य हो गया। श्री राम मंदिर बनाने के लिए भारतीयों को एकजुट होना पड़ेगा। क्योंकि हम सब राम के हैं और राम हमारे हैं। भजन “मेरी नजर में मेरा श्याम मुरली वाला है’ सुनाया। श्री हनुमान जन्मोत्सव पर कथा के बीच संगीतमय हनुमान चालीसा का पाठ भी श्रद्धालुओं से करवाया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कथा श्रवण कर भंडारे में प्रसादी ग्रहण की।

साध्वी ऋतंभरा ने कहा- हम सब राम के हैं और राम हमारे

कथा में कृष्ण जन्मोत्सव की झांकी सजाई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Maheshvar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×