Hindi News »Madhya Pradesh »Mahidpur» बस स्टैंड की मांग पूरी, 14 को भूमिपूजन नाम होगा डॉ. भीमराव आंबेडकर

बस स्टैंड की मांग पूरी, 14 को भूमिपूजन नाम होगा डॉ. भीमराव आंबेडकर

भास्कर संवाददाता | झारड़ा/महिदपुर ग्राम के रहवासियों द्वारा वर्षों से की जा रही नए बस स्टैंड की मांग अब जल्द...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:35 AM IST

बस स्टैंड की मांग पूरी, 14 को भूमिपूजन नाम होगा डॉ. भीमराव आंबेडकर
भास्कर संवाददाता | झारड़ा/महिदपुर

ग्राम के रहवासियों द्वारा वर्षों से की जा रही नए बस स्टैंड की मांग अब जल्द पूरी होने वाली है। रविवार को ग्राम पंचायत झारड़ा में पंचायत की बैठक आयोजित की गई। इसमें नए बस स्टैंड के भूमि पूजन की दिनांक, नामकरण आदि तय किए गए। बैठक सरपंच हरकुंवर चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि ग्राम में बनने वाले नवनिर्मित बस स्टैंड का नाम डॉ भीमराव आंबेडकर रखा जाएगा। वहीं अजाक्स संघ द्वारा डाॅ. अांबेडकर की प्रतिमा लगाने के लिए स्थल की मांग प्रशासन से की गई थी। जिस पर ग्राम पंचायत ने नवीन बस स्टैंड पर स्थान निर्धारित करते हुए पंचायत द्वारा ही प्रतिमा लगाना तय किया। नवीन बस स्टैंड का भूमि पूजन 14 अप्रैल को किया जाएगा। यह सभी निर्णय सर्वसम्मति से ग्राम पंचायत में प्रस्ताव पास कर किए गए। सचिव जगदीशचंद्र राठौर सहित पंचगण मौजूद थे।

इस स्थान पर बनेगा झारड़ा का सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड।

वर्तमान में 3 स्थानों पर हो रहा संचालन

झारड़ा टप्पे में आसपास के करीब 90 ग्राम लगते हंै। वहीं डाग, बड़ौद, आगर पहुंच मार्ग से जुड़ा होने से बडी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है। लेकिन बस स्टैंड नहीं होने से मुसाफिरों की फजीहत हो रही है। बस स्टैंड वर्तमान में इंदौख चौपाटी, बडी पुल के पास, स्वास्थ्य केंद्र चौराह पर संचालित हो रहा है। जहां किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं है। यात्री गर्मी में धूप, पीने के पानी व सुलभ शौचालय के लिए इधर-उधर भटकते नजर आते हैं। ऐसे में बस स्टैंड बनने के बाद काफी राहत मिलेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mahidpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×