--Advertisement--

आज निकलेगी बाबा रामदेव की झांकियां

माकड़ौन | सराफा चौक में स्थित श्री बाबा रामदेव के मंदिर पर मंगलवार को जयंती मनाएंगे। 29 सितंबर को मंदिर परिसर में...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 04:05 AM IST
Mahidpur - आज निकलेगी बाबा रामदेव की झांकियां
माकड़ौन | सराफा चौक में स्थित श्री बाबा रामदेव के मंदिर पर मंगलवार को जयंती मनाएंगे। 29 सितंबर को मंदिर परिसर में भंडारे का आयोजन होगा। रामदेव उत्सव समिति सराफा चौक के तत्वावधान में मंदिर परिसर में मंदिर पर प्रातः काल से ही पूजन अभिषेक एवं रामदेव का आकर्षक शृंगार किया जाएगा। फूलों की लड़ियों एवं विद्युत झालरों से मंदिर को सजाया गया है। मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की भीड़ दर्शन हेतु उमड़ेगी। समिति द्वारा रात 8 बजे महाआरती कर महाप्रसादी का वितरण होगा। वहीं 19 सितंबर को मंदिर परिसर क्षेत्र में भंडारा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी किया जाएगा। समिति ने नगर सहित क्षेत्रवासियों से पहुंचकर प्रसाद ग्रहण करने का अनुरोध किया है।

घौंसला । भादवा बीज पर बाबा रामदेवजी मंदिर से मंगलवार को सवारी निकाली जाएगी। अखाड़े और झांकियां आकर्षण का केंद्र रहेगी। छोटी पुलिया स्थित बाबा रामदेवजी के मंदिर में सुबह बाबा का विशेष पूजन अर्चन किया जाएगा। बाबा रामदेव आयोजन समिति के अनुसार सुबह 11 बजे बैंडबाजों के साथ मंदिर से बाबा की शोभायात्रा शुरू होगी, जो यादव मोहल्ला, गणेश मंदिर, दुर्गा मंदिर, महाबली चौपाटी, हरिओम कॉलोनी, पुराना गांव घौंसला होते हुए शाम 5 बजे मंदिर प्रांगण पहुंचेगी। शाम को मंदिर में बाबा रामदेव की आरती होगी और प्रसाद वितरण होगा। बाबा रामदेव मंदिर समिति द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें सभी भक्तों की भोजन व्यवस्था रखी गई है।

चल समारोह आज

महिदपुर |
बंजारा समाज द्वारा मंगलवार को बाबा रामदेवजी का भव्य जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसमें बाबा रामदेवजी का चल समारोह निकाला जाएगा। साथ ही कृषि उपज मंडी परिसर में भंडारे का आयोजन भी होगा। समाजजनों ने सभी रहवासियों से भंडारे में भोजन प्रसादी ग्रहण करने का अनुरोध किया। इसी प्रकार बाबा रामदेव समिति द्वारा ग्राम पाताखेड़ी में भी भंडारे का आयोजन रखा गया है। वहीं सोमवार को रामदेवजी का कथा एवं रात जागरण का आयोजन किया गया।

X
Mahidpur - आज निकलेगी बाबा रामदेव की झांकियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..