महिदपुर

--Advertisement--

सत्या श्मशान, घाटी मोहल्ले में भी कार्य लगभग पूर्ण

मुख्यमंत्री सड़क अधोसंरचना के अंतर्गत जवाहर मार्ग पर सीसी रोड निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। जो 2-3 दिनों में पूरा...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:30 AM IST
सत्या श्मशान, घाटी मोहल्ले में भी कार्य लगभग पूर्ण
मुख्यमंत्री सड़क अधोसंरचना के अंतर्गत जवाहर मार्ग पर सीसी रोड निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। जो 2-3 दिनों में पूरा हो जाएगा। सड़क निर्माण होते ही रहवासियों को नवीन सीसी रोड की सुविधा मिलेगी। वहीं आवागमन भी सुलभ एवं सुविधाजनक होगा। उल्लेखनीय है कि खस्ताहाल सड़कों रहवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इससे अब रहवासियों को राहत मिलने वाली है। हालांकि निर्माण कार्य की गति धीमी है, लेकिन निर्माण के बाद रहवासियों को काफी राहत मिलेगी।

इधर, रहवासियों ने बताया किशनगंज दरवाजे पर सड़क निर्माण के लिए खुदाई नहीं की गई। इससे निर्माण के बाद सड़क और मंदिर का फर्श दोनों समतल हो जाएंगे। ऐसे में बारिश के समय रोड पर एकत्रित होने वाला गंदा पानी मंदिर में प्रवेश करेगा। इससे मंदिर में गंदगी जमा होगी। रहवासियों ने जिम्मेदारों से उचित खुदाई कार्य कर व्यवस्थित ढंग से निर्माण करने की मांग की।

10 दिन बाद शुरू होगा गांधीमार्ग का निर्माण कार्य- नगर के गांधी मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य 28 अप्रैल को शुरू किया जाना था, लेकिन व्यापारियों की मांग पर निर्माण कार्य को 10 दिन बाद शुरू करने का निर्णय लिया गया। व्यापारियों ने बताया क्षेत्र में अभी शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में सड़क निर्माण कार्य शुरू करने से इसका सीधा असर व्यापार पर पड़ेगा। साथ ही खरीदारी करने आएं ग्रामीणों व रहवासियों को परेशानी होगी। इसके चलते नगर पालिका द्वारा व्यापारियों की समस्या को देखते हुए 10 दिन बाद कार्य शुरू करने का निर्णय लिया है।

किशनगंज दरवाजे के पास नाली का क्षतिग्रस्त पाइप।

किशनगंज दरवाजे के पास पाइप क्षतिग्रस्त

किशनगंज दरवाजे के पास गत दिनों नाली क्रासिंग निर्माण कार्य किया गया था। जहां पर नालियों की निकासी के लिए पाइप लगाए गए थे। वाहन के निकलने के कारण पाइप के कोने क्षतिग्रस्त हो गए है। रहवासियों ने बताया अभी तो निर्माण कार्य पुरा भी नहीं हुआ है और नालियों की हालत खराब हो गई। जो निर्माण के दौरान की लापरवाही काे उजागर कर रही है। हालांकि सीसी रोड निर्माण होना बाकी है, लेकिन पाइप तो अभी से क्षतिग्रस्त हो गए है।

जवाहर मार्ग पर चल रहा सड़क का काम।


6 सड़कें बनना हंै, 3 मार्ग का निर्माण कार्य पूर्ण

मुख्यमंत्री अधोसंरचना के अंतर्गत नगर में 6 प्रमुख सड़कों का भूमिपूजन किया गया था। इसमें सत्याशमशान घाट पहुंच मार्ग, तिलक पथ, जवाहर मार्ग, गांधी मार्ग, राजेंद्र मार्ग, घाटी मोहल्ला के मार्ग का सीमेंट कांक्रीट स्वीकृत हुए है। इनमें से 3 सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण होने वाला है। घाटी मोहल्ला, सत्याशमशान घाट पहुंच मार्ग, जवाहर मार्ग का निर्माण कार्य पुरा हो चुका है।

सत्या श्मशान, घाटी मोहल्ले में भी कार्य लगभग पूर्ण
X
सत्या श्मशान, घाटी मोहल्ले में भी कार्य लगभग पूर्ण
सत्या श्मशान, घाटी मोहल्ले में भी कार्य लगभग पूर्ण
Click to listen..