• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Mandsour
  • धुलेंडी पर दिनभर उड़ा गुलाल, शाम तक शहर की सड़क हो गईं रंगबिरंगी
--Advertisement--

धुलेंडी पर दिनभर उड़ा गुलाल, शाम तक शहर की सड़क हो गईं रंगबिरंगी

Mandsour News - शहर सहित अंचल में शुक्रवार को धुलेंडी मनी। बालाजी ग्रुप ने गणपति चौक से रंगारंग गेर निकाली जिसमें युवाओं ने जमकर...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:05 AM IST
धुलेंडी पर दिनभर उड़ा गुलाल, शाम तक शहर की सड़क हो गईं रंगबिरंगी
शहर सहित अंचल में शुक्रवार को धुलेंडी मनी। बालाजी ग्रुप ने गणपति चौक से रंगारंग गेर निकाली जिसमें युवाओं ने जमकर आनंद लिया। भक्तों ने पशुपतिनाथ मंदिर में भगवान के साथ होली खेलते हुए गुलाल से आकर्षक शृंगार किया। धुलेंडी पर दिनभर लोगों की सुरक्षा में तैनात रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने शनिवार को ड्यूटी का तनाव छोड़कर एसपी निवास पर जमकर होली खेली। यहां कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, सीएमओ सविता प्रधान भी पहुंचीं।

शुक्रवार को धुलेंडी पर्व पर जनकूपुरा, गणपति चौक, बड़ाचौक, धानमंडी, घंटाघर, नयापुरा रोड, सराफा बाजार, नईआबादी सहित शहर के पुराने व घनी बस्ती वाले क्षेत्रों में ज्यादा धूम देखी गई। शहर में देर शाम तक गुलाल उड़ता रहा। सड़कें रंगीन हो चुकी थीं। युवाओं की टोलियां ढोल-ढमाकों के साथ नाचते गाते शहर में घूमती रहीं। युवक व युवतियों ने दोस्तों के घर पहुंचे खूब धमाल मचाई। इधर, कई युवा व परिवार खिड़कीमाता मंदिर, कालाभाटा बांध, सावरिया सरोवर, काका गाडगिल सागर बांध सहित आसपास के तीर्थ व पर्यटन स्थल पहुंचे। कोई भोजन साथ लेकर गया तो कई ने वहीं भोजन बनाकर पर्व मनाया।

-बालाजी ग्रुप के निकली रंगारंग गेर

महावीर फतेह करे सेवा संस्था बालाजी ग्रुप ने शुक्रवार को गणपति चौक से रंगारंग गेर निकाली। संस्था अध्यक्ष लोकेंद्र मंगल बैरागी ने फायर फाइटर व गुलाल उड़ाकर गेर की शुरुआत की। बैंडबाजे, डीजे के साथ युवाओं की टोली चल रही थी। गेर गणपति चौक, शुक्ला चौक, नयापुरा रोड, कालाखेत, घंटाघर हाेते हुए नेहरू बस स्टैंड स्थित बड़े बालाजी मंदिर पर संपन्न हुई। मार्ग में जगह-जगह विभिन्न संस्थाओं ने स्वागत किया। रास्ते में फायर फाइटर की बौछार युवाओं को भिगोती रही।

धुलेंडी पर महावीर फतेह करे बालाजी ग्रुप की गेर में युवा जमकर झूमे। रास्तेभर विभिन्न संस्थाओं ने किया स्वागत।

पुलिस जवान फाग गीतों पर थिरके, एक-दूसरों को रंगों में भिगोया

धुलेंडी पर शहर में चौराहा व गली-माेहल्ले में पुलिस जवान तैनात रहे। अधिकारी व जवान दिनभर परिवारवालों से दूर लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात रहे। कोई गश्त कर रहा था तो कोई एक जगह तैनात था। शुक्रवार को लोगों की सुरक्षा के बाद शनिवार को एसपी मनोज सिंह ने निवास पर धुलेंडी पर्व की पार्टी रखी। इसमें सैकडों पुलिस जवान व अधिकारियों ने तनाव को भूलकर जमकर होली खेली। सुबह से शाम तक अधिकारी व कर्मचारी फाग गीतों पर थिरकते रहे। एक-दूसरे को रंगीन पानी से भरे बड़े बर्तन में फेंकते रहे। पुलिस जवानों ने एसपी निवास परिसर में जगह-जगह पुलिस के कार्टून भी लगाए जिसमें एसपी मनोजसिंह सिंघम के रूप में आता माझी सटकली एक्शन करते हुए दिखाई दिए।

यह भी हुए आयोजन


नहीं निकली गेर, युवाओं ने गुलाल से खेली होली

नगरी | ग्राम में धुलेंडी पर किसी भी संगठन ने गेर नहीं निकाली। युवाओं की टोलियों ने गुलाल लगाकर लोगों को होली की शुभकामनाएं दीं। दिनभर टोलियां गांव में घूमती रहीं। छोटे बच्चों ने भी जमकर रंग-गुलाल उड़ाकर होली खेली।

X
धुलेंडी पर दिनभर उड़ा गुलाल, शाम तक शहर की सड़क हो गईं रंगबिरंगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..