--Advertisement--

दो जीपों से मिली 110 जिलेटिन रॉड, तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

अंबोदिया फंटे से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने 110 जिलेटिन रॉड के 11 कार्टून जब्त किए। गिरफ्तार आरोपियों को...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 05:00 AM IST
अंबोदिया फंटे से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने 110 जिलेटिन रॉड के 11 कार्टून जब्त किए। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से मुख्य आरोपी को पूछताछ के लिए गुरुवार तक पुलिस को सौंपने के आदेश हुए। अन्य दो आरोपियों को 14 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एएसआई लक्ष्मणसिंह दायमा ने बताया आरोपी तेजमल पिता माधुलाल गुर्जर (32) निवासी मंदसौर जीप (एमपी 44 सीए 5317) में जिलेटिन रॉड के 11 कार्टून लेकर मंदसौर से नागदा की तरफ जा रहा था। आरोपी संतोष पिता रामेश्वर जाट (32) निवासी खजूरिया (इंदौर) तथा हेमराज पिता सुखदेव गुर्जर (24) निवासी गरियाखेड़ा (भीलवाड़ा) अंबोदिया फंटे पर जीप (एमपी 14 जीसी 0494) लेकर आए। तेजमल की जीप से संतोष अपनी जीप में विस्फोटक रख रहा था। तेजमल की जीप से 10 कार्टून और संतोष जीप से एक कार्टून मिला। विस्फोटक अधिनियम और लापरवाही पूर्वक विस्फोट परिवहन करने के आरोप में प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया। विस्फोटक के साथ दोनों जीपें भी जब्त की हैं। बुधवार को तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश संचिता भदकारिया ने आरोपी तेजमल को पूछताछ के लिए गुरुवार तक रिमांड पर पुलिस को सौंपने के आदेश दिए जबकि आरोपी संतोष और हेमराज को 14 मार्च तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

बैच नंबर नहीं मिला- जानकारी के अनुसार जिलेटिन रॉड की निर्माता कंपनी नागपुर की सुपरपावर सेस्मिका सोलर इंडस्ट्रीज है। पैकिंग से बैच नंबर निकाल दिया गया है। रिमांड में आरोपी तेजमल से पूछताछ की जाएगी कि विस्फोटक कहां ले जा रहा था और बैच नंबर क्यों निकाले।

पुलिस हिरासत में आरोपी तेजमल, संतोष और हेमराज।