• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Mandsour
  • Mandsour - सालभर से बंद जिले की जमालपुरा और लेदी चौराहे की चैकपोस्ट इसी माह हो जाएंगी शुरू
--Advertisement--

सालभर से बंद जिले की जमालपुरा और लेदी चौराहे की चैकपोस्ट इसी माह हो जाएंगी शुरू

सालभर से बंद मंदसौर जिले की जमालपुरा और लेदी चौराहा तथा नीमच जिले की बघाना चैकपोस्ट फिर शुरू होंगी। शासन से आदेश...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 04:21 AM IST
Mandsour - सालभर से बंद जिले की जमालपुरा और लेदी चौराहे की चैकपोस्ट इसी माह हो जाएंगी शुरू
सालभर से बंद मंदसौर जिले की जमालपुरा और लेदी चौराहा तथा नीमच जिले की बघाना चैकपोस्ट फिर शुरू होंगी। शासन से आदेश जारी होने के पर 7 दिन में इस पर अमल करने का परिवन विभाग ने कहा है।

चैकपोस्ट का मामला एक वर्ष से हाईकोर्ट में विचाराधीन था। फैसला होने के बाद परिवहन आयुक्त ने तीनों चैकपोस्ट को इसी माह फिर शुरू करने के आदेश दिए हैं। यहां वाहनों की मैन्युअल चैकिंग होगी। फोर व्हीलर की फिटनेस, परमिट व अन्य राज्यों के वाहनों पर टैक्स वसूलने आदि की व्यवस्था रहेगी। नयागांव चैकपोस्ट पर भी अब मैन्युअल चैकिंग होगी। आरटीओ ने बताया आदेश आ गए हैं। एक सप्ताह में व्यवस्था लागू हो जाएगी।

परिवहन विभाग ने आदेश जारी कर कहा कि उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा सालभर बंद बघाना चैकपोस्ट को फिर से बहाल किया गया है। परिवहन आयुक्त डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने आदेश में बताया प्रदेश की 22 चैकपोस्ट में नीमच की बघाना, मंदसौर की जमालपुरा व लेदी चौराहा चैकपोस्ट भी प्रारंभ की जा रही है। इसके साथ ही 8 स्थानों पर अस्थाई चैकपोस्ट भी शुरू की जाएगी। कंप्यूटरीकृत चैकपोस्ट पर परिवहन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा वाहनों की मैन्युअल चैकिंग 12 सितंबर 2017 से बंद पड़ी है। मोटरयान अधिनियम 1988, केंद्रीय मोटरयान नियम 1989, मप्र मोटरयान नियम 1994 व मप्र मोटरयान कराधान अधिनियम 1991 के प्रावधानों के तहत अब नए सिरे से चैकिंग पोस्ट के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आदेश प्राप्त हो गए हैं, इसी सप्ताह करेंगे व्यवस्था


X
Mandsour - सालभर से बंद जिले की जमालपुरा और लेदी चौराहे की चैकपोस्ट इसी माह हो जाएंगी शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..