Hindi News »Madhya Pradesh »Mandsour» इधर, सीतामऊ टोल पर प्रधानमंत्री सड़क से गुजरने वाले वाहनों से वसूल रहे टैक्स

इधर, सीतामऊ टोल पर प्रधानमंत्री सड़क से गुजरने वाले वाहनों से वसूल रहे टैक्स

सीतामऊ रोड के साखतली फंटे से दलौदा की ओर जाने वाला लिंक रोड प्रधानमंत्री सड़क प्राधिकरण ने बनाया है। यहां आने-जाने...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:35 AM IST

सीतामऊ रोड के साखतली फंटे से दलौदा की ओर जाने वाला लिंक रोड प्रधानमंत्री सड़क प्राधिकरण ने बनाया है। यहां आने-जाने वाले वाहनों से सूर्यवंशी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड टोल कंपनी शुल्क वसूल रही है। जबकि टोल कंपनी को केवल एमपीआरडीसी के रोड पर ही राशि लेने का अधिकार है। साखतली फंटे किनारे एक कक्ष को चैकपोस्ट नाम देकर टोल कर्मचारियों ने रोड किनारे स्टाॅपर रख दिए हैं। राशि लेने के बाद वाहनों को जाने दे रहे हैं। मामले में टोल इंचार्ज वसूली को नियमों के अनुसार बता रहे हैं तो प्रधानमंत्री सड़क प्राधिकरण महाप्रबंधक ज्यादा जानकारी नहीं होने की बात कह रहे हैं।

दिलीप बिल्डकॉन कंपनी द्वारा बनाए मंदसौर-सीतामऊ रोड पर सूर्यवंशी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड टोल संचालित कर रहा है। वर्तमान में टोल संचालक दलौदा जाने वाले लिंक रोड से सीतामऊ आने-जाने वाले वाहनों से भी राशि ले रहा है। कुछ माह पहले साखतली, बड़ावदा, तुमड़ावदा, बड़वन, अफजलपुर सहित आसपास के ग्रामीणों ने विरोध भी जताया था। जनप्रतिनिधियों ने इसे अनसुना कर दिया। टोल रोड से रोज करीब 1700 वाहन गुजरते हैं। इसमें कार, ट्रक, बस सभी वाहन हैं। कंपनी के टोल इंचार्ज सतीश बैरागी का कहना है कि हमने नियम के अनुसार ही यह चैकपोस्ट लगाई है। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव मामले की जांच की बात कह रहे हैं।

हर टोल का अलग-अलग एग्रीमेंट होता है

एमपीआरडीसी के संभागीय प्रबंधक आरके जैन का कहना है कि नियम कुछ भी हो पर हर टोल के लिए अलग-अलग एग्रीमेंट होते हैं। मैं एग्रीमेंट देखकर ही कुछ कह सकता हूं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क प्राधिकरण महाप्रबंधक अनुपम सक्सेना का कहना है कि चैकपोस्ट हाईवे से सफर कर आने व जाने वालों के लिए लगाई है। मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mandsour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×