Hindi News »Madhya Pradesh »Mandsour» हादसे के बाद 209 बसों के चालान बनाए, 2 जब्त की

हादसे के बाद 209 बसों के चालान बनाए, 2 जब्त की

मंदसौर-शामगढ़ रोड स्थित धामनिया में बस दुर्घटना के बाद सोमवार को प्रशासन जागा। सुबह से ही जिलेभर में विभिन्न...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:35 AM IST

हादसे के बाद 209 बसों के चालान बनाए, 2 जब्त की
मंदसौर-शामगढ़ रोड स्थित धामनिया में बस दुर्घटना के बाद सोमवार को प्रशासन जागा। सुबह से ही जिलेभर में विभिन्न स्थानों पर बसों के दस्तावेज की जांच हुई। इस दौरान ओवरलोडिंग व दस्तावेज की जांच हुई। खास बात यह है कि सोमवार को बस चालकों ने भी ओवरलोडिंग नहीं की। कार्रवाई के चलते रूट पर बसें भी कम थीं।

रविवार सुबह धामनिया के पास बस पलटने से सात लोगों की मौत के बाद सोमवार को पुलिस व प्रशासन सुबह से ही मुस्तैद रहा। जिलेभर में पुलिस अधिकारियों व जवानों ने बसों पर कार्रवाई की। दस्तावेज के आधार पर चालानी कार्रवाई हुई। सोमवार को यातायात पुलिस ने 55 और शहर की ‌विभिन्न थाना पुलिस ने 77 बसों के चालान बनाएं। एसडीओपी सीतामऊ विनोद शर्मा ने खेरखेड़ा टोल के पास बसों की जांच की। सुवासरा पुलिस ने दो बसें जब्त की। इसके अलावा मल्हारगढ़ में 25 बसों पर कार्रवाई की गई। यहां बसों में स्पीड गर्वनर नहीं होने से कार्रवाई की गई।

जागा प्रशासन

जिलेभर में विभिन्न स्थानों पर प्रशासन व यातायात विभाग ने दस्तावेज देखे, कार्रवाई के चलते रूट पर बसें भी कम थीं

रूट पर कम रहीं बसें, चालकों ने सवारियों का भी रखा ध्यान

इस तरह पुलिस व यातायात अमला बसों की चैकिंग करता रहा।

26500 रुपए शुल्क वसूला- सीतामऊ में वाहन चैकिंग के दौरान 52 वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई कर 26500 रुपए का समन शुल्क वसूला। दो बसों का कोर्ट चालान बनाया। यातायात जागरूकता हेतु मीटिंग भी ली। शामगढ़ थाना प्रभारी एसआई ब्रजभूषण हिरवे ने बताया सड़क दुर्घटना के मामले में बस चालक व बस मालिक को हिरासत में लिया है।

दुर्घटना के बाद सोमवार को शामगढ़ गरोठ रूट पर चलने वाली बसों की संख्या भी कम रही। शादियों का सीजन हाेने से लोग भी इंतजार के बाद पहुंची बसों में बैठने का प्रयास करते रहे। इस दौरान चालकों ने ओवरलोडिंग का विशेष ध्यान रखा। लूमिनेश कंपनी के इंजीनियर शैलेंद्र देवड़ा ने बताया सोमवार को टूर के चलते ग्रामीण अंचल में जाना पड़ा। आज बसों की संख्या भी कम थी और भीड़ होने पर बस चालक व कंडेक्टर बसों में बैठा भी नहीं रहे थे।

जल्द होंगे सभी गिरफ्तार

एसडीओपी सीतामऊ विनोद शर्मा ने बताया क्षेत्र में बसों को लेकर कार्रवाई की गई है। रविवार को हुई घटना में आरोपी ड्रायवर को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mandsour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×