सिनेमाघर की जमीन पर कागजों में कटे 19 प्लाट, रजिस्ट्री व नामांतरण भी हुआ

Mandsour News - नगर पालिका की कार्यप्रणाली लंबे समय से रसूखदारों को लाभ पहुंचाने की रही है। हाल ही में बीपीएल चौराहा स्थित सिनेमा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:25 AM IST
Mandsour News - mp news 19 plots registry and transferred in paper on the land of the cinema
नगर पालिका की कार्यप्रणाली लंबे समय से रसूखदारों को लाभ पहुंचाने की रही है। हाल ही में बीपीएल चौराहा स्थित सिनेमा घर जमीन की गलत तरह से रजिस्ट्री व उसके बाद नपा में नामांतरण कर रसूखदार व्यापारी को लाखों रुपए का लाभ पहुंचाने का मामला सामने आया है। इसमें एक जमीन की 19 भागों में रजिस्ट्री कराई जाकर खुली जमीन बताते हुए नपा में नामांतरण भी कराया गया है। इससे शासन को स्टॉम्प ड्यूटी व नपा को नामांतरण शुल्क का नुकसान हुआ है। खुलासा पार्षद विजय गुर्जर द्वारा नगरीय प्रशासन विकास व आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह से हुई शिकायत के बाद हुआ। मामले में रसूखदार व्यापारी प्रक्रिया के तहत शुल्क भर कर रजिस्ट्री कराने व भविष्य में किसी प्रोजेक्ट को लाने पर एक साथ नामांतरण कराने की बात कह रहे हैं।

नपा जिम्मेदारों द्वारा गांधी चौराहा पर करोड़ों की जमीन सालों से खाली नहीं कराना, पांडव मार्केट व इसी के पास अवैध निर्माण में कार्रवाई नहीं करते हुए रसूखदारों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। इसी के तहत शहर के मध्य बीपीएल चौराहा पर स्थित सिनेमा घर, दुकानें व पूरा परिसर जो पूर्व में पीए ब्रदर्स के नाम पर थी। जिसे अभिलाशनिककमो सेल्स व मां इंटरप्राइजेस डायरेक्टर जमनादेवी पति कोमल बाफना ने क्रय की। बाफना ने पूरे परिसर को जिसकी सीमा महू-नीमच राजमार्ग नई आबादी रोड, अफीम गाेदाम रोड व गणेश मंदिर रोड को टच करती है। तीनों क्षेत्र के मान से इसकी अलग-अलग गाइडलाइन है। नईआबादी रोड की 7435 रुपए, अफीम गोदाम रोड की 5900 रुपए एवं गणेश मंदिर रोड की तरफ 4500 से 5 हजार की गाइडलाइन है। लेकिन इसकाे 19 भागों में खुली जमीन बताते हुए रजिस्ट्री कराई। उसके बाद नपा परिषद ने इसका नामांतरण भी कर दिया गया। जबकि नामांतरण प्रक्रिया में इंजीनियरों की टीम मौके का निरीक्षण करती है। इससे राज्य शासन को लाखों रुपए की स्टॉम्प ड्यूटी व नपा को नामांतरण राशि का नुकसान हुआ है। मामले में पार्षद विजय गुर्जर ने नगरीय प्रशासन मंत्री को आवेदन देते हुए जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने व राशि वसूली की मांग की।

पार्षद गुर्जर ने नगरीय प्रशासन मंत्री से की शिकायत

मौके पर सुचित्रा टॉकिज, दुकानें व कई निर्माण है, नपा ने खुली जमीन बताकर कर दिया नामांतरण।

उत्कृष्ट रोड में भी किया भ्रष्टाचार

पार्षद ने उत्कृष्ट सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, नगर सुधार न्यास मंदसौर जो अब नपा हैं के द्वारा 1990 में मेघदूत नगर में 92 भूमि/भूखंड आबंटन नियम विपरीत किए थे। शासन द्वारा गठित जगतपति आयोग द्वारा अवैध मानकर निरस्त कर दिया था। इस रिपोर्ट पर शीघ्र कार्रवाई करने, अभिनंदन स्थिति सर्वे न 250,251,256 पर सीमांकन तो कर दिया गया लेकिन जिन लोगों के अतिक्रमण चिह्नित है उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने जैसी शिकायतें की।

नया प्रोजेक्ट बनाने पर पूरी जमीन का एक साथ नामांतरण कराऊंगा

=मैंने 19 लोगों से अलग-अलग जमीन खरीदी सभी का नामांतरण कराया। इसमें जो भी शासकीय खर्च हुअा उसका भुगतान किया। आरोप राजनीतिक षड़यंत्र के तहत पूरी तरह से बेबुनियाद है। जब इस जमीन पर कोई नया प्रोजेक्ट लाऊंगा तो जरूर पूरी जमीन का टीएनसी से एप्रूवल लेकर उसकी राशि का भुगतान किया जाएगा। कोमल बाफना, व्यापारी

X
Mandsour News - mp news 19 plots registry and transferred in paper on the land of the cinema
COMMENT