250 दिव्यांगों ने 10 से ज्यादा स्पर्धाओं में दिखाया हुनर, संगठन ने दिया ज्ञापन

Mandsour News - आज के युग में अकेला व्यक्ति कामयाबी नहीं पा सकता। हमें हर काम को करने के लिए किसी के सहयोग की आवश्यकता पड़ती है।...

Dec 04, 2019, 09:40 AM IST
Mandsour News - mp news 250 divyangs showed skill in more than 10 events organization gave memorandum
आज के युग में अकेला व्यक्ति कामयाबी नहीं पा सकता। हमें हर काम को करने के लिए किसी के सहयोग की आवश्यकता पड़ती है। खासकर जब तक हम अधिकारों की लड़ाई संगठित नहीं होकर लड़ेंगे तब तक कोई सुनने वाला नहीं। यह बात विश्व दिव्यांग दिवस पर दशपुर दिव्यांग संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कही। पंचायत एवं सामाजिक न्याय व जिला शिक्षा विभाग ने दिव्यांगों की खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें 250 से अधिक जिले के दिव्यांगों ने अपना हुनर दिखाया।

दशपुर विकलांग शिक्षा एवं कल्याण संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संगठन अध्यक्ष दिलीप राठौर सहित सदस्यों ने विधायक को प्रधानमंत्री के नाम 16 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। विधायक सिसौदिया ने कार्यालय के फर्नीचर के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की। साथ आयोजन के लिए 20 हजार रुपए अलग से देंगे। दोपहर 12 बजे उत्कृष्ट विद्यालय में जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें जिले के 250 से अधिक छात्र-छात्राओं के साथ निर्मल ज्योति विद्यालय के बच्चों ने भी दौड़, लेमन रेस, चेयर रेस, रंगोली, ड्राइंग, समूह गायन सहित 10 से अधिक प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रदर्शन किया। विभाग द्वारा सभी विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। खेल अधिकारी अशोक पाटीदार, खेल प्रशिक्षक महेश कविश्वर सहित शिक्षक मौजूद थे।

उत्कृष्ट विद्यालय में प्रतियोगिता में भाग लेते विद्यार्थी।

X
Mandsour News - mp news 250 divyangs showed skill in more than 10 events organization gave memorandum
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना