‘धर्म साधना करें तो लक्ष्मी को आने से कोई नहीं रोक सकता’

Mandsour News - शिल्पी के हाथों से पत्थर, कुम्हार के हाथों से मिट्टी, शिक्षक के हाथों से शिष्य व गुरु के हाथों से श्रावक की तकदीर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:25 AM IST
Mandsour News - mp news 39dharma should be done no one can stop lakshmi from coming39
शिल्पी के हाथों से पत्थर, कुम्हार के हाथों से मिट्टी, शिक्षक के हाथों से शिष्य व गुरु के हाथों से श्रावक की तकदीर बदल जाती है। हम जहां भी जाए वहां से कुछ अवश्य पाएं। इंसान गृहस्थ जीवन में सभी सुख सुविधा मिले व मनोकामनाएं पूरी हो ये भावना रखता है। लेकिन धर्म साधना, पूजन, भक्ति भाव से नहीं करता यदि मन लगाकर धर्म साधना करें तो जीवन में लक्ष्मी को आने से कोई नहीं रोक सकता।

यह बात 108 मूर्ति संबुद्धसागरजी ने सन्मति कुंज में धर्मसभा में कही। उन्होंने कहा कि हम सब धर्म के खिलाड़ी है और हमारे बैट के सामने धार्मिक गतिविधियों की गेंद है, हमें चौके, छक्के लगाते हुए रन बनाना हैं। रन न भी बने तो खेलना नहीं छोड़े। मन के भाव अच्छे रखें, जीवन में कोई कमी नहीं होगी। हमारे द्वारा किए गए कार्यों का फल हमें अवश्य मिलता है। हमेशा अच्छे कार्य करें तो अच्छा फल मिलेगा। जो मिले उसी में सुख की अनुभूति करें। तीर्थ स्थानों पर खान-पान का त्याग करें। पर्यटन का भाव लेकर यात्रा नहीं करें।

शहर के जगदीश माली जो कि 12 साल की उम्र से माताजी की प्रेरणा से दिन भर में शरीर मे मोच, हाथ-पैर उतरना आदि समस्याओं से ग्रसित 150 से 200 मरीजों का इलाज करते है, शंकरलाल व्यास 6 साल से स्वाआनंद सेवा समिति के तहत गर्मी के 3 महीने में रेल यात्रियों को फ्री ठंडे जल की सेवा देते हैं, साथ ही बच्चों की फीस व शिक्षण सामग्री आदि का वितरण करते हैं। इनका बहुमान महिला मंडल ने किया। निर्मला मेहता, शशि मारु, विमला दोशी, प्रमिला लोढ़ा, निधि संघवी, कुसुम मारू, आभा दुग्गड़, कल्पना नाहर अंजलि मेहता, शांता मेहता मौजूद थे।

X
Mandsour News - mp news 39dharma should be done no one can stop lakshmi from coming39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना