• Hindi News
  • National
  • Mandsour News Mp News Aj Jadehpur Indaiar Train Will Not Run Silence At Station

अाज जाेधपुर-इंदाैर ट्रेन नहीं अाएगी, स्टेशन पर सन्नाटा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नीमच-चित्तौड़गढ़ के बीच रेल लाइन दोहरीकरण कार्य तेजी से चल रहा है। मई में चित्तौड़गढ़-शंभुपुरा के 16 किमी ट्रैक पर ट्रेन का संचालन करना है। इसकाे लेकर 4 से 14 मार्च तक कई ट्रेनों का संचालन निरस्त किया है। गुरुवार को सुबह से रात 11 बजे तक नीमच-चित्ताैड़गढ़ के बीच रतलाम-यमुनाब्रिज के अलावा एक भी ट्रेन का संचालन नहीं हुअा।

रेलवे द्वारा गुरुवार काे रतलाम-चित्ताैड़गढ़ के बीच रतलाम-यमुनाब्रिज का ही संचालन किया। वापसी में अाने वाली यमुनाब्रिज-रतलाम काे चंदेरिया में ही राेक दिया। यात्रियों काे दिनभर में सिर्फ रतलाम-चित्तौड़गढ़ डेमू के भरोसे ही रहना पड़ा। शुक्रवार को इंदौर-जोधपुर, यमुनाब्रिज-रतलाम, रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस का निर्धारित समय पर ही संचालन शुरू हाेगा।

ढाई लाख रु. प्रतिदिन की आय-मंदसौर स्टेशन से प्रतिदिन 24 से अधिक एक्सप्रेस, पैसेंजर व साप्ताहिक ट्रेनों का आवागमन हाेता है। इससे करीब 3300 यात्री सफर करते हैं। रेलवे को रोज दो लाख रुपए से अधिक की आय होती है। गुरुवार को ट्रेनों का संचालन निरस्त रहने से जहां यात्रियों को परेशानी हुई वहीं रेलवे को भी राजस्व का नुकसान हुआ है।

नीमच-चित्ताैड़गढ़ के बीच ट्रेन निरस्त रहने से स्टेशन पर सन्नाटा रहा।

आज व 11 काे निरस्त रहेगी जाेधपुर ट्रेन-डीसीएमआई एनके जोशी ने बताया कि लाइन दोहरीकरण के लिए नाॅन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेन संख्या 14801 जाेधपुर-इंदाैर एक्सप्रेस शुक्रवार काे निरस्त रहेगी। इसी तरह 11 मार्च काे भी यह ट्रेन नहीं जाएगी। जबकि 12 मार्च काे ट्रेन संख्या 14802 इंदाैर-जाेधपुर एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

खबरें और भी हैं...