• Hindi News
  • Mp
  • Mandsour
  • Mandsour News mp news illegal sand transporters show a pistol on contract workers demanding money

अवैध रेत परिवहन कर रहे लोगों ने ठेकाकर्मियों पर पिस्टल दिखा रुपए मांगने का लगाया अाराेप

Mandsour News - रेत का अवैध खनन कर परिवहन कर रहे ट्रैक्टर चालकों और ठेकाकर्मियों के बीच विवाद हो गया। ठेकाकर्मियों ने राॅयल्टी...

Feb 15, 2020, 08:25 AM IST
Mandsour News - mp news illegal sand transporters show a pistol on contract workers demanding money

रेत का अवैध खनन कर परिवहन कर रहे ट्रैक्टर चालकों और ठेकाकर्मियों के बीच विवाद हो गया। ठेकाकर्मियों ने राॅयल्टी के नाम पर पिस्टल दिखाकर अवैध रूप से रुपयों की मांग की। इस पर ट्रैक्टर चालकों ने ठेकाकर्मियों पर प्रकरण दर्ज कराने के लिए नारायणगढ़ थाना परिसर में आवेदन देकर धरना प्रदर्शन किया। 3 घंटे तक प्रदर्शन के बाद ठेकेदार द्वारा रुपए वापस देने की बात पर धरना समाप्त हो गया। अवैध काम कर रहे दोनों पक्षों पर कार्रवाई नहीं हो सकी। मामला शुक्रवार की सुबह गांव मंशाखेड़ी का है।

मंशाखेड़ी निवासी विक्रम गौड़, अंबालाल गौड़, गायरीखेड़ा के जगदीश दायमा ने बताया कि ठेकेदार के लोग ऑनलाइन सिस्टम बंद होने का कहकर 2, 5 व 10 हजार रुपए अवैध रूप से लेते हैं। ठेकेदार व खनिज विभाग के आदमी बताकर कहते हैं कि रसीद नहीं कटवाई तो आगे जाकर खनिज विभाग की मैडम (तिनु डावर) तुम्हें पकड़ लेंगी। इस पर 25 हजार रुपए से ज्यादा का जुर्माना लग जाएगा। बताया कि रेत छोटी आंत्री से निकलती है। धुलाई गांव हिंगोरिया छोटा में हो रही थी। अप्रैल से रेत खनन का ठेका (पारली, अरनिया जटिया व आंत्रीखुर्द को छोड़कर) मां भगवती कंस्ट्रक्शन कंपनी, चंदवासा (शामगढ़) का हो जाएगा।
यह कंपनी उससे पूर्व ही बिना ऑनलाइन रॉयल्टी के 1200 रुपए प्रति ट्रैक्टर से वसूल रही है।

बताया राजनीतिक द्वेष

ठेकेदार शामगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दुलेसिंह पंवार ने राजनीतिक द्वेषता बताई। कहा कि कच्ची रसीद पर टोकन के रूप में दी जा रही है। नारायणगढ़ थाने में कांग्रेस नेता श्यामलाल जोकचंद्र ने विवाद खड़ा किया है। ठेकेदारी में कांग्रेस नेता परशुराम सिसोदिया भी पार्टनर है इसलिए जोकचंद्र ने परशुराम को लेकर धरने का नेतृत्व किया।

इधर, खनिज अधिकारी ने घोटाले की फाइल नहीं भेजी

9 फरवरी को तहसीलदार-नायब तहसीलदार ने सीतामऊ फाटक के पास 9 ट्रैक्टर-ट्राॅली पकड़े थे। इनके पास से कच्ची रसीद पर रॉयल्टी मिली थी। घोटाला सामने आने पर तहसीलदार ने कार्रवाई के लिए मंगलवार को एसडीएम को प्रतिवेदन दिया। एसडीएम ने तत्काल खनिज अधिकारी को जांच के लिए भेजा लेकिन खनिज अधिकारी द्वारा जांच प्रतिवेदन 5 दिन बाद भी एसडीएम को नहीं दिया गया।

विधायक यशपालसिंह सिसाैदिया ने किया ट्वीट

22 हजार रुपए वापस दिए

रात 8.30 बजे शासन द्वारा रेत सप्लाई के लिए अधिकृत मां भगवती कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक, किलगारी (चंदवासा, शामगढ़) निवासी दुलेसिंह थाने पहंुचे। उन्होंने शुक्रवार को ट्रैक्टर चालकों से लिए 22 हजार रुपए वापस दिए। तब कांग्रेस नेता व ग्रामीण धरने से उठे। ठेकेदार ने आश्वासन दिया कि अवैध तरीके से वसूली नहीं की जाएगी।

विधायक यशपालसिंह ने किया ट्वीट।

X
Mandsour News - mp news illegal sand transporters show a pistol on contract workers demanding money
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना