विज्ञापन

10 साल में ना तो सड़क बनाई ना नालियां, रास्ते में फैल रहा गंदा पानी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:46 AM IST

Mandsour News - नगर की मधुर कॉलोनी में बीते 10 साल से ना तो सड़क बनी हैं और ना ही नालियों का निर्माण हुआ है। ऐसे में घरों से निकलने वाला...

Shamgarh News - mp news in 10 years neither the road is formed nor the drains the dirty water spread on the way
  • comment
नगर की मधुर कॉलोनी में बीते 10 साल से ना तो सड़क बनी हैं और ना ही नालियों का निर्माण हुआ है। ऐसे में घरों से निकलने वाला पानी सड़क पर फैल रहा है। नगर पंचायत द्वारा स्वच्छता मिशन को लेकर लाखों रुपए खर्च किए लेकिन नाले का निर्माण नहीं किया गया। रहवासियों का कहना है कि करीब 200 परिवार हर महीने नप को स्वच्छता टैक्स देते हैं फिर भी साफ-सफाई नहीं होती। गंदगी व कचरे के ढेर फैलने से बीमारियोंे का खतरा बना रहता है।

आलम यह है कि रहवासियों को गंदगी, सड़क पर फैले निकासी के पानी व कचरे के ढेरों के बीच रहना पड़ रहा है। वहीं रहवासी हर महीने नगर पंचायत को स्वच्छता टैक्स भी देते हैं। वार्ड नंबर 1 में मधुर कॉलोनी के बाबूलाल बारोट, कमलेश सोनी ने बताया कि वार्ड में 10 साल से रह रहे हैं, पंचायत को हर साल टैक्स के साथ स्वच्छता कर भी चुकाते हैं। फिर भी जिम्मेदारों ने वार्ड में स्वच्छता के नाम पर कुछ भी कार्य नहीं किया है। 10 साल पहले बना सीसी रोड भी जर्जर हो गया है। वहीं नालियाें का निर्माण नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो रही है। गंदगी और बदबू से मच्छर पनप रहे हैं जिससे रहवासियों को काफी परेशानी होती है। वार्ड नंबर 7 निवासी कपिल शर्मा का कहना है कि वार्ड में पानी की निकासी नहीं होने से घरों के पास खाली प्लॉट में नालियों का पानी जमा हो जाता है। रहवासियों ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के साथ नप के वाट्सएप ग्रुप पर भी गंदगी के फोटो अपलोड किए लेकिन किसी ने जिम्मेदारी नहीं निभाई। गंदगी को लेकर ऐसे ही आलम परासली रोड स्थित वार्ड नंबर 15 के हैं। यहां रहवासी कमललाल, संदीप बड़गुर्जर ने कहा कि घर के सामने बनी नाली 15 दिन से कचरे से भरी पड़ी थी। इसे लेकर रहवासियों ने पार्षद प्रतिनिधि फारुक मेव से शिकायत की। 4 दिन पहले उन्होंने नाले का फोटो खींचकर स्वच्छता के वाट्सएप ग्रुप पर अपलोड किया। दूसरे दिन पंचायतकर्मियों ने नाली की सफाई कर कचरे को वहीं छोड़ दिया। कचरा सूखने के बाद फिर नाली में चला गया। मामले में वार्ड पार्षद दिलीप प्रजापति ने बताया कि कॉलोनी में गंदगी की परेशानी को लेकर पंचायत के अधिकारियों को अवगत करा दिया है।

वार्डों में फैली गंदगी, गंदा पानी रास्ते पर भराने से बीमारियाें का खतरा।

जमीन खरीदकर बनाएंगे नाला


X
Shamgarh News - mp news in 10 years neither the road is formed nor the drains the dirty water spread on the way
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन