विज्ञापन

24 घंटे में 5 बार बारिश, अंगूर की साइज के गिरे ओले

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:25 AM IST

Mandsour News - सोमवार शाम से मंगलवार शाम तक जिले के विभिन्न क्षेत्रों में करीब 5 बार बारिश हुई। यह एक इंच दर्ज की गई। इसके साथ कहीं...

Mandsour News - mp news rainfall of rain grapes 5 times in 24 hours
  • comment
सोमवार शाम से मंगलवार शाम तक जिले के विभिन्न क्षेत्रों में करीब 5 बार बारिश हुई। यह एक इंच दर्ज की गई। इसके साथ कहीं मक्का तो कहीं अंगूर की साइज के ओले गिरे। समर्थन मूल्य पर चल रही गेहूं की खरीदी में एनआईसी का साॅफ्टवेयर नहीं चलने से गेहूं का ट्रांसपोर्ट नहीं हो रहा है। इससे मंडियों में बाहर रखा हजारांे क्विंटल गेहूं गीला हो गया। शामगढ़ में किसानांे का गीले हुए गेहूं को सोसायटी वाले खरीदने से इनकार कर दिया तो मल्हारगढ़ मंे किसानों की उपज की खरीदी नहीं करने पर हंगामा कर दिया।

जिले में 64 केंद्रों पर समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी हो रही है। इसमें से 28 केंद्र गोदामों में बने हैं, बाकी केंद्र मंडी व साेसायटी स्तर पर चल रहे हैं। इन पर खरीदे गेहूं का ट्रांसपोर्टेशन नहीं होने से केंद्रों के बाहर हजारों क्विंटल गेहूं खुले में रखा है। यह मंगलवार को बारिश में गीला हो गया। विपणन संस्था शामगढ़ की खरीदी कृषि उपज मंडी में हो रही है। मंगलवार को बरसात होने से खुले में रखा ढाई से तीन हजार क्विंटल गेहूं गीला हो गया। सोसायटी ने अधिकारियों को जानकारी दी लेकिन एनआईसी के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी होने से अधिकारी भी कुछ नहीं कर पा रहे। गरोठ, भानपुरा, संजीत, तुरकिया, नगरी सहित कई जगह बरसात हुई। तेज हवा व बरसात से नाहरगढ़ में एक पेड़ भी गिर गया। कचनारा नाहरगढ़ विद्युत लाइन के छह पोल क्षतिग्रस्त हुए। इधर मंदसौर में रात्रि में 7.30 पर सदर बाजार सकीना की गली में बिजली पोल में करंट आने से एक बछड़े की मौत हो गई। रात करीब 9 बजे मंदसौर, गरोठ, भानुपरा व मल्हारगढ़ में फिर तेज बारिश शुरू हो गई करीब आधे घंटे जारी रही। भानपुरा में दिनभर बिजली बंद रही। इससे शाम को जलप्रदाय नहीं हो सका। बुधवार सुबह भी जलप्रदाय नहीं हो सकेगा।

शामगढ़ मंडी में समर्थन पर खरीदा हजारों क्विंटल गेहूं गीला हो गया। इनसेट-कचनारा में अंगूर की साइज के गिरे ओले।

कृषि उपज मंडी में 17 व 19 से 21 तक नहीं होगी नीलामी

मंदसौर | कृषि उपज मंडी में महावीर जयंती पर 17 अप्रैल को नीलामी नहीं होगी। 19 को गुड फ्राइडे, 20 अप्रैल को शब-ए-बरात एवं 21 को रविवार होने से नीलामी कार्य नहीं होगा। किसान इन दिनों उपज लेकर नहीं पहुंचे।

जिले में इस तरह हुई बरसात

शहर कब कितनी देर

मंदसौर सुबह 3 बजे, दोपहर 3, शाम 5 आधे घंटे से डेढ़ घंटा

गरोठ सुबह 2.30, सुबह 4, दोपहर 3, 10 मिनट से एक घंटा शाम 4 व 5 बजे

भानपुरा सोमवार शाम, मंगलवार सुबह व शाम 5 मिनट से आधे घंटा

शामगढ़ सुबह 4 बजे, शाम 6 बजे आधे घंटे से पौन घंटा

मल्हारगढ़ दोपहर 1 व 3 आधे घंटे से तीन घंटा

लहसुन, रायड़ा, अलसी जैसी उपज गीली हो गई

मल्हारगढ़।
मंगलवार सुबह मंडी में किसानों की उपज नीलाम हुई। पर्चियां भी कट गईं लेकिन दोपहर में बरसात होने से लहसुन, रायड़ा, अलसी जैसी उपज गीली हो गई। इसे व्यापारियों ने खरीदने से इनकार कर दिया। किसानों ने हंगामा कर दिया। जानकारी मिलते ही तहसीलदार मुकेश सोनी, मंडी सचिव भारतसिंह बोराना मौके पर पहुंचे। तहसीलदार ने उचित समाधान का आश्वासन देकर किसानों को शांत किया। तहसीलदार मुकेश सोनी ने बताया कि मंडी प्रशासन की कमियां रही है जिससे उपज गिली हो गई। अब मामले में उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन मांगा है। बरसात के चलते दिन भर बिजली गुल रही।

Mandsour News - mp news rainfall of rain grapes 5 times in 24 hours
  • comment
X
Mandsour News - mp news rainfall of rain grapes 5 times in 24 hours
Mandsour News - mp news rainfall of rain grapes 5 times in 24 hours
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन