--Advertisement--

नीमच से रैफर मरीज को राजस्थान के अस्पताल में नि:शुल्क इलाज की सुविधा देने की मांग की

Mandsour News - जिले के ज्यादातर गंभीर बीमारी के मरीज इलाज के लिए राजस्थान के उदयपुर, कोटा अस्पताल में जाते हैं। जहां 4 साल से एमपी...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:56 AM IST
Mandsour News - mp news referred patient from nimach sought free treatment facility in rajasthan hospital
जिले के ज्यादातर गंभीर बीमारी के मरीज इलाज के लिए राजस्थान के उदयपुर, कोटा अस्पताल में जाते हैं। जहां 4 साल से एमपी के रोगियों से प्रति बेड चार्ज 750 रुपए और 1500 रुपए आईसीयू वार्ड शुल्क लिया जा रहा। एमपी व राजस्थान में अब कांग्रेस की सरकार बनने से रोगियों काे शुल्क में कमी की उम्मीद है। 2 साल पहले पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन व कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में उदयपुर में धरना दिया था। इस संबंध में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को राजस्थान सरकार के मंत्री ने नीति में बदलाव का आश्वासन दिया।

राजस्थान की सीमा से लगे नीमच व मंदसौर जिले से प्रति सप्ताह 250 से ज्यादा रोगी जांच, उपचार कराने उदयपुर, कोटा जाते हैं। 2 साल पहले राजस्थान सरकार ने नीति बदलकर नि: शुल्क बेड व्यवस्था खत्म कर 700 से लेकर 1500 रुपए चार्ज तय कर दिया था। इससे रोगियों पर आर्थिक बोझा बढ़ने के बाद भी पर्याप्त इलाज में परेशानी आती रही थी। विधानसभा चुनाव में इस बार मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन गई। अब नीतिगत बदलाव की मांग फिर से उठी है। जिला कांग्रेस के महामंत्री दीपक चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल के साथ जाकर राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना से भेंट कर बताया कि वसुंधरा सरकार ने गलत परंपरा शुरू की थी। जिले के मरीजों पर आर्थिक भार वाली नीति को बंद कर रोगियों को राहत दी जाए। संदीप चौधरी, अशोक महावर, रवि दीवान ने भी शुल्क दरों का हवाला देकर पूर्ववत नि: शुल्क व्यवस्था लागू करने की मांग रखी।

X
Mandsour News - mp news referred patient from nimach sought free treatment facility in rajasthan hospital
Astrology

Recommended

Click to listen..