100 लोगों की जान बचाकर बेटा शहीद हुअा, हमें ना मुआवजा मिला ना ही नौकरी

Mandsour News - बाढ़ से अति प्रभावित सीतामऊ तहसील के गांव पायाखेड़ी निवासी मांगू पिता नन्हे खां ने बताया कि बाढ़ के दौरान 100 से...

Dec 04, 2019, 09:40 AM IST
Mandsour News - mp news son was martyred after saving 100 lives we neither got compensation nor job
बाढ़ से अति प्रभावित सीतामऊ तहसील के गांव पायाखेड़ी निवासी मांगू पिता नन्हे खां ने बताया कि बाढ़ के दौरान 100 से ज्यादा लोगों को मेरे बेटे जाहिद ने नाव के सहारे बचाया था। बिजली कंपनी की लापरवाही के चलते करंट लगने से बेटा शहीद हो गया। पायाखेड़ी आए सीएम कमलनाथ ने मुआवजा राशि से लेकर परिवार में किसी को नौकरी दिलाने की बात कही थी। आज शासन स्तर से कोई मदद नहीं मिली है। जाहिद की प|ी सहित 9 साल का 1 लड़का और 7 व 4 साल की 2 लड़कियां हैं। भरण-पोषण में समस्या हो रही है।

जनसुनवाई में 139 लोग शिकायत व समस्याओं को लेकर आए। जिपं सीईओ रिशव गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर वीरेंद्रसिंह डांगी, संदीप शिवा, तहसीलदार नारायण नांदेड़ा, लोक सेवा प्रबंधक वैभव बैरागी ने आवेदन लिए। 139 में से 100 से ज्यादा आवेदन बाढ़ के बाद राहत राशि नहीं मिलने को लेकर थे। आवेदकों ने जिला व राजस्व प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए।

20 दिन पहले हादसे में घायल बालिका को लेकर आए परिजन, कहा- मदद करें

बालिका को लेकर पहुंचे परिजन, जनसुनवाई में जमीन पर लेटाया।

मुआवजा दिलाने पटवारी लेती हैं रुपए, कार्रवाई करें

बाजखेड़ी व अरनिया निजामुद्दीन से 40 से ज्यादा लोगों ने बताया कि पटवारी शबीह पयामी मुआवजा के आधे रुपए देने पर ही प्रकरण बनाने की बात कहती हैं। बाजखेड़ी के मो. पिता यूसुफ, फारुक पिता मुमताज, बानोबाई पति बापू, दादू पिता मोहम्मद हाजी आदि का बारिश के समय मकान गिर गया। अब तक पटवारी ने मुआयना नहीं किया। ताहिर मोहम्मद से डायरी बनवाने 24 हजार रुपए मांगे फिर भी डायरी नहीं बनाई। मुआवजा राशि के लिए 10-10 हजार रुपए मांगती हैं। शिकायत करने पर कहती हैं कि मेरा कुछ नहीं कर पाएंगे।

वार्डों का परिसीमन करने जिला कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

जिला कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने वार्डों के परिसीमन के लिए जिपं सीईओ गुप्ता को ज्ञापन दिया। कार्यकारी अध्यक्ष शाकेरा खेड़ीवाला ने बताया कि नपा सीमा में 40 वार्ड हैं, नपा की मतदाता सूची 2019 अनुसार लगभग 1 लाख 25 हजार मतदाता हैं। सभी वार्डों में लगभग 3100 मतदाता होने चाहिए। वर्तमान सूची में सभी 40 वार्डों मंे कम-ज्यादा मतदाता हैं। अंतर वार्ड में आधे से अधिक है जो कि युक्तियुक्त नहीं है अाैर नियमों के उलट है। यह कि वर्ष 2020 में नपा चुनाव होने वाले हैं तथा 1 जनवरी 2020 अनुसार मतदाता सूची भी नई बनने वाली है। नपा की वार्ड अनुसार मतदाता सूची बनने से पूर्व नगरपालिका सीमा के अंदर स्थित 40 वार्डों का नए सिरे से परिसीमन किया जाना आवश्यक है।

कांग्रेस नेता हूं, तहसीलदार अभद्र व्यवहार करते हैं

जनसुनवाई में शहर कांग्रेस कमेटी महामंत्री कमलेश जैन ने तहसीलदार नारायण नांदेड़ा पर अभद्र व्यवहार के आरोप लगाए। बताया कि जनकूपुरा स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर के बाहर प्रदीप पिता नेमीचंद जैन का अतिक्रमण हटाने के लिए मैंने एडीएम के माध्यम से तहसीलदार को आदेश जारी करवाए थे। तहसीलदार ने अतिक्रमण नहीं हटाया, पूछने पर कहा कि मैं किसी का आदेश नहीं मानता। जनसुुनवाई के दौरान डिप्टी कलेक्टर डांगी से कहा कि मैं कांग्रेस का नेता हूं, अब राजस्व मंत्री गोविंदसिंह से बात करना पड़ेगी।

12 नवंबर को पिपलियामंडी के झोपड़पट्टी इलाके में वैन ड्राइवर ने पैदल जा रही 9 वर्षीय बालिका पूनम पिता श्यामलाल को टक्कर मार दी थी। आक्रोशित लोगों ने वैन ड्राइवर की पिटाई कर पुलिस के सुपुर्द किया था। निर्धन बालिका को आज तक आर्थिक सहायता से लेकर बेहतर इलाज नहीं मिल सका है। पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को छोड़ दिया। मंगलवार काे जनसुनवाई में परिजन बालिका को लेकर आए। इलाज के लिए अधिकारियों ने 108 एम्बुलेंस बुलाकर बालिका को जिला अस्पताल भेजा। तहसीलदार नारायण नांदेड़ा ने कहा कि रेडक्राॅस से आर्थिक सहयोग दिलाएंगे।

Mandsour News - mp news son was martyred after saving 100 lives we neither got compensation nor job
X
Mandsour News - mp news son was martyred after saving 100 lives we neither got compensation nor job
Mandsour News - mp news son was martyred after saving 100 lives we neither got compensation nor job
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना