किला क्षेत्र की सबसे बड़ी टंकी में दाे-तीन जगह से हाेने लगा रिसाव

Mandsour News - शहर के किला क्षेत्र में 8 लाखा गैलन की सबसे बड़ी पेयजल की टंकी तैयार है। टंकी के लिए खोदे गए गड्ढे में ठेकेदार ने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:25 AM IST
Mandsour News - mp news the biggest tank in the fort area is leakage from right to place
शहर के किला क्षेत्र में 8 लाखा गैलन की सबसे बड़ी पेयजल की टंकी तैयार है। टंकी के लिए खोदे गए गड्ढे में ठेकेदार ने मिट्टी से भराव किया जो धंसने लगा। अब और भराव के लिए इंजीनियरों ने सर्वे शुरू कर दिया है। टंकी से पानी रिसाव को रोकने के लिए अंदर वॉटर प्रूफ केमिकल लगाया जाएगा।

टंकी का बैस तैयार करने के बाद ठेकेदार ने उसके ऊपर के गड्ढे को मिट्टी डाल कर भर दिया था। जाने बारिश में बैठने लगी। नपा ने ठेकेदार को यहां और मिट्टी भराव करने को कहां है। कितनी मिट्टी की जरूरत होगी इसके लिए ठेकेदार के इंजीनियर ने जमीन की कठोरता की जांच कर उसका आंकलन किया। टंकी में एक दो जगह हल्का पानी का रिसाव हो रहा है। ठेकेदार को टंकी के अंदर वॉटर प्रूफ सोल्यूशन का लेप लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए भी इंजीनियरों ने निरीक्षण किया। टंकी का काम पूरा होने के बाद इसकी लागत निकालने के लिए इसकी नपती व अन्य आंकलन किया गया। नपा इंजीनियर की माने तो ठेकेदार का काम पूरा हो गया है। भुगतान के लिए टंकी निर्माण का आंकलन कराया गया है।

इंजीनियरों ने टंकी का सर्वे किया।

X
Mandsour News - mp news the biggest tank in the fort area is leakage from right to place
COMMENT