• Hindi News
  • Mp
  • Mandsour
  • Mandsour News mp news the city is proud of them these are the angels who are doing true service

इन पर शहर को नाज : सही मायने में ये हैं देवदूत, जो कर रहे सच्ची सेवा

Mandsour News - कोई बांट रहा सुरक्षा मास्क तो कोई कर रहा सेवकों की सेवा कोरोना वायरस के चलते शहर पूरी तरह थम गया है। लोग घरों...

Mar 25, 2020, 07:41 AM IST

कोई बांट रहा सुरक्षा मास्क तो कोई कर रहा सेवकों की सेवा

कोरोना वायरस के चलते शहर पूरी तरह थम गया है। लोग घरों की चार दीवारी में कैद है। यहां तक की ग्रामीण क्षेत्रों से मजदूरी को आने वाले सैकड़ों लोग शहर व सार्वजनिक स्थानों पर शरण लिए हुए हैं। ऐसे लोगों को सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने के साथ उनके भोजन की व्यवस्था भी समाजसेवियों द्वारा की जा रही है। यहां तक की कुछ समाजसेवी तो शहर सुरक्षित रखने के लिए सेवा कार्य कर रहे हैं। उनकी सेवा का अवसर ढूंढ़ रहे हैं।

शहर में कोराेना वायरस की सुरक्षा के लिए कई सामाजिक संगठन आगे आ रहे है। सुरक्षा मास्क मेडिकल पर 30 रुपए में भी नहीं मिल रहे हैं। वहीं जय मातादी ग्रुप के सदस्यों ने स्वयं के खर्च पर 6 हजार से अधिक मास्क बनवाकर शहर में बांट हैं। मंगलवार को रमेश खत्री, हरीश अग्रवाल, जेनु जैन, विनोद मेहता ने अलग-अलग स्थानांे पर जाकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों को मास्क उपलब्ध करवाएं।


आमजन की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों की सेवा करने में कोई पीछे नहीं रहने वाला हैं। मंगलवार को जनता कॉलोनी में भैरवनाथ ग्रुप के सदस्यों ने ड्यूटी पर तैनात जवानों को चाय बिस्किट बांटे। राकेश पंवार, नरेश मकवाना ने बताया नसीब से देश रक्षा करने वालों की सेवा करने का अवसर मिलता हैं। मंदिर पर चाय बनाकर शहर में सुरक्षा के लिए कार्य करने वाले अधिकारियों व जवानों को चाय के साथ बिस्किट बांटकर सेवा कर रहे हैं।

शहर के युवा भोजन सेवा में भी लगे हुए हैं। अखिल भारतीय राजेंद्र जैन तरुण परिषद के युवाओं ने तीन दिन में 1500 लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किए। युवा शहर के साथ आसपास क्षेत्र में रहने वाले जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट उपलब्ध करवा रहे है। कमलेश सालेचा, मंगलम डोसी, अमन डोसी सुबह से शाम तक सेवा कार्य में लगे हैं। इनको सूचना मिलते ही जरूरतमंद को भोजन उपलब्ध करवाने दौड़ जाते हैं।

सेवा करने वालों को चाय-बिस्किट बांटे


5 दिन में 6 हजार लोगों को मास्क बांटे


तरुण परिषद के युवा कर रहे भोजन सेवा

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना