डीओटीडब्ल्यू की सामग्री का कोषालय एवं उद्योग विभाग मिलकर करें सत्यापन - सीईओ गुप्ता

Mandsour News - साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक सोमवार सुबह 10 बजे हुई। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ रिशव गुप्ता ने जिला...

Dec 04, 2019, 09:40 AM IST
Mandsour News - mp news treasury and industries department should jointly verify the content of dotw ceo gupta
साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक सोमवार सुबह 10 बजे हुई। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ रिशव गुप्ता ने जिला कोषाधिकारी एवं उद्योग विभाग को निर्देश दिए कि आदिम जाति कल्याण विभाग के पास में जो सामग्री प्राप्त हुई है, उसका विज्ञापन करें। सामग्री उच्च गुणवत्ता की है या नहीं लिखित रिपोर्ट प्रस्तुत करें। सामग्री उच्च गुणवत्ता की नहीं है तो सामग्री वापस करें।

सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य शिकायतों को लेकर सीईओ ने कहा कि विभागों के पास जितनी भी शिकायतें प्राप्त होती हैं अगर उनका निराकरण नहीं हो सकता है तो संबंधित को लिखित में आदेश प्रदान करें कि आपकी शिकायत का निराकरण नहीं हो सकता है। इससे वह व्यक्ति निराकरण के लिए इधर- उधर ना भटके। हाईकोर्ट के जितने भी प्रकरण हैं उनका समय सीमा में जवाब प्रस्तुत करें। जवाब देने के बाद हाईकोर्ट का अंत में क्या निर्णय आता है, उसको भी देखें। उर्वरक वितरण में नियमों का पालन किया जाए। सिंगल यूज प्लास्टिक का कम से कम उपयोग हो, इसके लिए सभी नगर परिषद इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करें। आईटीआई के अंदर कितने विद्यार्थी हैं, उनको उद्योग विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ प्रदान करें। इसलिए उन्हें इन योजनाओं से अवगत कराएं। जिला योजना एवं सांख्यिकी विभाग ऐसी पंचायतें जिनको एकमुश्त राशि काम के लिए दी गई लेकिन उनके द्वारा उतनी राशि का उपयोग नहीं किया। वह तुरंत वसूल करें। जिला अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

X
Mandsour News - mp news treasury and industries department should jointly verify the content of dotw ceo gupta
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना