• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Multai News
  • विकास का दुष्प्रचार करने वालों पर केस दर्ज करने की मांग, समर्थन में आज बंद रहेगा शहर
--Advertisement--

विकास का दुष्प्रचार करने वालों पर केस दर्ज करने की मांग, समर्थन में आज बंद रहेगा शहर

सारनी। कृष्णा मोदी से चर्चा करते अपर कलेक्टर व अन्य अधिकारी। अाज बंद रहेंगे बगडाेना, सारनी अाैर पाथाखेड़ा के...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:35 AM IST
सारनी। कृष्णा मोदी से चर्चा करते अपर कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

अाज बंद रहेंगे बगडाेना, सारनी अाैर पाथाखेड़ा के बाजार

कालीमार्इ के व्यापारियों ने बंद से किया इनकार

संघर्ष समिति अाैर स्वतंत्रता सेनानी कृष्णा मोदी की भूखा हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को शहर बंद रहेगा। हालांकि कालीमाई व्यापारी संघ ने बंद में शामिल होने से इनकार किया है। इस बीच बगडाेना, सारनी अाैर पाथाखेड़ा के व्यापारी इस बंद में शामिल रहेंगे। कालीमाई व्यापारी संघ अध्यक्ष रामेश हराेड़े ने बताया समिति ने उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं दी है। सतपुड़ा व्यापारी संघ सारनी, बगडाेना व्यापारी संघ अाैर पाथाखेड़ा व्यापारी संघ ने बंद का समर्थन किया है।

सुनीलम और ऑटो चालकों ने भी दिया समर्थन

सारनी। शहर के अस्तित्व को बचाने के लिए चल रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कृष्णाा मोदी की हड़ताल के समर्थन में मुलताई के पूर्व विधायक और किसान संघर्ष समिति के संयोजक डाॅ. सुनीलम भी अागे अाए हैं। उन्होंने इस मामले को दिल्ली में उठाया। श्री मोदी की भूख हड़ताल की जानकारी दी। इधर, सारनी के ऑटो चालक संघ ने शुक्रवार को आहूत बंद को अपना समर्थन दिया। ऑटो चालक दिन भार वाहन खड़ा रखकर विरोध करेंगे।

जनप्रतिनिधि कर रहे गुमराह, 420 दर्ज करने की मांग

अपर कलेक्टर से चर्चा के दौरान कृष्णा मोदी ने कहा संघर्ष समिति इतने महीनों से शहर को बचाने के लिए नुक्कड़ सभाएं, विरोध, प्रदर्शन किए। मजबूर होकर आमरण अनशन करना पड़ा। मगर, धरातल पर सत्ता में बैठी सरकार अाैर जनप्रतिनिधियों ने कुछ नहीं किया। क्षेत्र के कुछ जनप्रतिनिधि जनता को गुमराह करने के लिए अखबारों के माध्यम से खबरें प्रकाशित कर यह बता रहे हैं क्षेत्र में जल्द ही उद्योग स्थापित किए जाएंगे। खदानें खोली जाएंगी, सारनी पावर प्लांट में इकाइयां स्थापित होंगी इस प्रकार से भ्रामकता फैलाने वालों के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज करना चाहिए। यदि इनके पास इसके कोई दस्तावेज हैं ताे वे समिति अाैर जनता के सामने रखें।

डॉक्टरों ने की जांच, मोदी स्वस्थ, डेढ़ किलाे वजन घटा

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कृष्णा मोदी चौबीस घंटे की भूख हड़ताल के बाद स्वस्थ हैं। गुरुवार को डाॅ. विश्वनाथ झरबड़े व टीम ने उनकी जांच की। मोदी का वजन करीब 1.5 किलाे कम था। बीपी, हार्ट पल्स वगैरह ठीक था। बुधवार सुबह 9 बजे से हड़ताल पर बैठे श्री मोदी का वजन 61.5 किलोग्राम था जो गुरुवार को घटकर 60 किलोग्राम रह गया। वजन में कमी अाना भी ठीक लक्षण नहीं हैं।